सर्दी में अपने ऊनी कपड़ों का रखें खास ख्याल
सर्दी में अपने ऊनी कपड़ों का रखें खास ख्याल
Share:

सर्दी का मौसम शुरू हो गया है और ऐसे में ऊनी कपड़ों की खास देखभाल करनी पड़ती है. ऊनी कपड़े खराब ना हों ऐसे में हमें उनका खास ध्यान रखना होता है. तो आज हम आपको यही बताने वाले हैं किस तरह अपनी गर्म कपड़ों को आप सेफ और साफ़ रख सकते हैं. अगर आपके कपड़े भी जल्दी ख़राब हो जाते हैं तो इन टिप्स को एक बार अपना लें और अपने कपडे को सेफ रख लें.

हमेशा ये याद रखे की ऊनी कपड़े बेस्ट कम्पनी से ही खरीदें, क्योंकि अगर आप सस्ते कपड़े का चुनाव करेंगे तो कपडों में चुभने वाले रेशे होते हैं, जिससे आपकी स्किन को नुकसान पहुंच सकता है.

याद रखे कभी भी गीले कपड़े या नमी वाले ऊनी कपडों पर प्रेस बिल्कुल भी न करे इससे कपड़ो की चमक कम हो जाती है. अगर आप फ्रेस करना चाहते है तो स्टीम आयरन का इस्तेमाल करें. 

सुखाते समय ऊनी कपड़ो को हैंगर में लटका कर सुखाने की ग़लती बिल्कुल न करें, क्योंकि इससे ऊनी कपड़े फ़ैल जाती है इसलिए कपड़ो को समतल स्थान में फैलाएं. 

ऊनी कपड़े पर चाय या कॉफी का दाग निकालना हो, तो अलकोहल और सफेद सिरका को मिलाकर दाग वाले स्थान पर लगा कर कुछ देर के लिए छोेड दें, फिर इसे हल्के से मलें और पानी में डाल कर निकाल लें, इससे दाग निकल जाएंगे. 

जब चाय कपडों पर गिर जाए तो तुरंत साफ कपड़े से पोंछ लें और गरम पानी में डाल कर स्पिरिट से धो लें, इससे दाग निकल जाएगा.  

ऊनी कपड़े को धोने के बाद आखिरी में पानी में गि्लसरीन की कुछ बूंदें डाल कर इसमें ऊनी कपडे डाल कर निकाल ले और सुखा दे, इससे ऊनी कपडे की चमक बनी रहती है. कपडों को धोने से पहले निर्देश जरूर पढें. जो कपडे ड्राईक्लीन वाले  हों, उन्हें घर पर बिल्कुल भी न धोए. 

स्किन के अनुसार ही चुके अपनी लिपस्टिक का शादी, तभी दिखेंगी बोल्ड

सर्दी में हर दिन पहने कोई नया स्वेटर

साड़ी में कुछ नया चाहती हैं एक बार जरूर ट्राय मिरर वर्क साड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -