आपकी ये आदतें बालों को पहुंचा सकती है भारी नुकसान
आपकी ये आदतें बालों को पहुंचा सकती है भारी नुकसान
Share:

किसी ने कभी नहीं सोचा होगा कि एक साधारण पोनीटेल बांधने से वास्तव में बालों की जड़ों को नुकसान हो सकता है। या हो सकता है कि रात में कम घंटे सोने से वास्तव में ब्रेकआउट हो सकता है। इसमें कोई शक नहीं कि काम के बढ़ते दबाव के कारण सोने का कोई निश्चित समय नहीं होता है। लेकिन किसी को पता होना चाहिए कि नींद जरूरी है क्योंकि यह विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं का एकमात्र समाधान है। मुंहासे और ब्रेकआउट से लेकर वजन घटाने तक, नींद शरीर को स्वस्थ और खुश रखती है। रोजाना कम से कम 6-8 घंटे की नींद जरूर लेनी चाहिए।

गीले बालों में कंघी न करें
गीले बाल कमजोर और टूटने के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। अपने बालों को हवा में सूखने दें और फिर ब्रश करें। इस बीच, प्राकृतिक तेलों के सुचारू वितरण के लिए दिन में केवल एक बार अपने बालों में कंघी करना कम करें।

टाइट हेयरस्टाइल
हर दिन अपने बालों को तैयार करते समय, ऐसे हेयर स्टाइल चुनें जो बहुत टाइट न हों। मेसी बन्स और पोनीटेल रोज़मर्रा के लुक के लिए बेहतरीन हैं।

नियमित अंतराल पर भोजन करना
शारीरिक बनावट का भी मानसिक स्वास्थ्य से बहुत संबंध होता है। अगर आप मानसिक रूप से खुश हैं तो इसका असर आपकी त्वचा पर पड़ता है। अपने शरीर के लिए सही वस्तुओं का चयन करने में बुद्धिमान होने के साथ-साथ ऐसा खाना खाएं जो आपको खुश करे।

सक्रिय रहना
कठोर कसरत के बजाय, अपने शरीर को चुस्त-दुरुस्त रखना और एड्रेनालाईन को पंप करने से छुटकारा पाने और सक्रिय जीवन शैली रखने का सबसे अच्छा तरीका है। स्क्रीन से दूर रहने और अपने शरीर को वांछित कायाकल्प देने में मदद करने के लिए वर्कआउट रूटीन में निवेश करके दिन में कम से कम 30 मिनट का समय निकालें।

बहुत सारे तरल पदार्थ पीना
बहुत सारे तरल पदार्थ पीने से आपका शरीर हाइड्रेटेड रहता है और आपकी त्वचा में नमी बनी रहती है। अपने दिन की शुरुआत पानी से करें और इसे अपना पहला पेय बनने दें। निर्जलीकरण से बचने के लिए सब्जी की स्मूदी, दही पेय और नींबू पानी भी शामिल कर सकते हैं। तरल पदार्थ पीने से आपका वजन नियंत्रित रहता है।

कैसी है दिलीप कुमार की सेहत? सायरा बानो ने दी जानकारी

बड़ी खबर! अचानक फिर बिगड़ी दिलीप कुमार की तबियत, मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में हुए भर्ती

असम में केवल उन्ही लोगों को कोरोना वैक्सीन लगेगी जिन्हें मिल चुकी है पहली खुराक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -