कोरोना ने बढ़ाई माता-पिता की चिंता, बच्चों में बदलाव करना है मुश्किल
कोरोना ने बढ़ाई माता-पिता की चिंता, बच्चों में बदलाव करना है मुश्किल
Share:

बड़े जीवन परिवर्तन अपरिहार्य हैं, लेकिन यह उन्हें बच्चों या वयस्कों के लिए मैनेज करने में आसान नहीं होता है। जो बच्चे जीवन परिवर्तन के लिए नए हैं, उन्हें अपनी भावनाओं को समझने, बदलने के लिए समायोजन और नई रणनीतियों, कौशल सीखने के लिए अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता होती है।

एक दूरस्थ शिक्षा के एक विस्तारित चरण के बीच लाखों माता-पिता अभी भी महामारी का सामना करने के लिए संघर्ष करते हैं, अमेरिका में एक राष्ट्रीय सर्वेक्षण में पता चला है कि वे सोशल मीडिया और स्क्रीन समय, इंटरनेट सुरक्षा, अस्वास्थ्यकर खाने, अवसाद के अति प्रयोग के बारे में चिंतित हैं। लगभग आधे माता-पिता ने कोरोना वायरस का भी वर्णन किया, यह बीमारी, बड़ी समस्या के रूप में बच्चों को प्रभावित करती है, जो कि मिशिगन मेडिसिन में बच्चों के स्वास्थ्य पर सीएस मोट चिल्ड्रन हॉस्पिटल नेशनल पोल के अनुसार, 10 में नहीं आती है।

मॉट पोल के सह-निदेशक और मॉट बाल रोग विशेषज्ञ गैरी फ्रीड ने कहा, "परिवारों के लिए यह विशेष रूप से चुनौतीपूर्ण समय है, जिसमें कई बच्चे दिनचर्या में महत्वपूर्ण बदलावों का सामना कर रहे हैं, जो उनके स्वास्थ्य और भलाई पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं।" युवा लोगों के लिए माता-पिता की सबसे बड़ी चिंता महामारी के परिणामस्वरूप जीवन शैली में बदलाव से जुड़ी हुई है।

डब्ल्यूएचओ ने यूरोप में महामारी पर नियंत्रण करने की कही बात

कोरोना के बाद अब अमेरिका में फ़ैल रहा Brain eating amoeba का संक्रमण

केरल में कोविड टैली करने पर सामने आए इतने केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -