'लक्ष्मी' का साहस देख दिल दे बैठे थे आलोक दीक्षित, दोनों की एक बेटी भी हुई, फिर क्यों हो गए अलग ?
'लक्ष्मी' का साहस देख दिल दे बैठे थे आलोक दीक्षित, दोनों की एक बेटी भी हुई, फिर क्यों हो गए अलग ?
Share:

एसिड अटैक के खिलाफ जंग का चेहरा बनकर उभरी लक्ष्मी अग्रवाल आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. लक्ष्मी अग्रवाल का जन्म 1 जून 1990 को हुआ था. वह एक एसिड अटैक सर्वाइवर है और ऐसी ही पीड़िताओं के अधिकारों के लिए लड़तीं है. साल 2002 में महज 15 वर्ष की आयु में एक 32 वर्षीय युवक गुड्डू उर्फ नईम खान ने उन पर एसिड फेंक दिया था, जिससे शादी करने के लिए लक्ष्मी ने इंकार कर दिया था.   

एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल फिल्म छपाक के कारण चर्चाओं में आईं. इस फिल्म में लक्ष्मी का रोल दीपिका पादुकोण ने निभाया था. लक्ष्मी की जिंदगी के बारे में सभी जानतें है, किन्तु क्या आप यह जानते हैं कि लक्ष्मी की खूबसूरती और मासूमियत को देख दिल दे बैठे आलोक दीक्षित आज उनसे अलग हो चुके हैं. लक्ष्मी एक बार फिर अकेली हो गई हैं. दरअसल, दोनों का रिश्ता खत्म हो चुका है. आलोक और लक्ष्मी की छोटी सी प्यारी बिटिया भी है, जिसका नाम पीहू है. आपको शायद न जानते हों कि लक्ष्मी अग्रवाल एक बेहतरीन सिंगर भी हैं. वह बचपन से ही गायक बनने का सपना देखती थीं, किन्तु एक दिल दहलाने वाली घटना ने उनका पूरा जीवन बदल कर रख दिया. एसिड अटैक के बाद लक्ष्मी का चेहरा जरूर झुलसा, लेकिन उनका हौसला नहीं टूटा. उन्होंने हार नहीं मानी और साल 2006 में PIL दाखिल कर सर्वोच्च न्यायालय से एसिड बैन करने की मांग की. 

'Stop Acid Attacks' कैंपेन के दौरान लक्ष्मी, आलोक दीक्षित के संपर्क में आईं और यहीं से उनकी जिंदगी में एक बड़ा बदलाव आया. आलोक ने पत्रकारिता छोड़ इस अभियान में लक्ष्मी का साथ दिया और दोनों ने मिलकर लंबी जंग लड़ी. इसी दौरान आलोक दीक्षित को उनसे प्यार हो गया. कुछ दिनों तक दोनों साथ रहे, बातचीत बढ़ी और फिर लक्ष्मी को भी आलोक से प्यार हो गया.  जिसके बाद दोनों ने शादी ना कर लिव-इन रिलेशन में रहने का निर्णय लिया. हालांकि, दोनों ने कभी शादी नहीं की, किन्तु इसके बाद भी दोनों की एक बेटी पीहू है. पीहू के जन्म के कुछ दिनों के बाद आलोक और लक्ष्मी ने अलग होने का निर्णय लिया. आज लक्ष्मी अग्रवाल अकेले अपनी बेटी का पालन पोषण करती हैं. एक इंटरव्यू के दौरान लक्ष्मी ने बताया था कि, 'हम दोनों ने कभी शादी नहीं की, मगर हम दोनों लिव-इन रिलेशन में रहे. जब आलोक को महसूस हुआ कि हम दोनों एक साथ नहीं रह सकते, तो वह मुझे छोड़ अलग हो गए. लक्ष्मी का कहना है कि प्यार खूबसूरत अहसास है. यह कब, कहां और किससे हो जाए, इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता.   

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शुरू हुआ टीकाकरण केंद्र, 60 हज़ार से अधिक कर्मचारियों को लगेगा टीका

सेंसेक्स में फिर हुई बढ़ोतरी, जानिए क्या है निफ़्टी का हाल

EPFO का बड़ा ऐलान, कोरोना की दूसरी लहर के तहत दूसरी बार निकाल सकेंगे कोविड-19 एडवांस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -