दिल्ली में थमी हिंसा तो पटरियों पर लौट जाएगी जिंदगियां
दिल्ली में थमी हिंसा तो पटरियों पर लौट जाएगी जिंदगियां
Share:

नई दिल्ली: बीते कई दिनों से लगातार बढ़ती जा रही हिंसा और अपराध के मामले में दिल्ली ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है. वहीं उत्तर-पूर्वी दिल्ली में कई दिन चली खौफनाक हिंसा के बाद अब जिंदगी आहिस्ता-आहिस्ता अपने कदम बढ़ाने लगी है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि धारा-144 के बीच शनिवार को हिंसाग्रस्त इलाके में चहल-पहल दिखने लगी. तनाव वाले इलाकों में ज्यादातर दुकानें खुल गई. वहीं सड़कों पर गाडिय़ां निकलने लगी हैं. लोग भी अपने जले और लुटे हुए अशियानों की सुध लेने पहुंचना शुरू हो गए. हालांकि इन सब के बीच जिले में तनाव अभी भी बरकरार है. 

मिली जानकारी एक अनुसार इस बात का पता चला है कि जिले के चप्पे-चप्पे पर पुलिस के अलावा अद्र्धसैनिक बलों के जवान ढेरा डाले हुए हैं. दिल्ली पुलिस के कई विशेष आयुक्त लगातार गश्त कर रहे हैं. इसके साथ हिंसाग्रस्त इलाकों में फ्लैग मार्च भी निकाला जा रहा है. आईबी के जवान अंकित शर्मा के हत्या के आरोपी निगम पार्षद ताहिर हुसैन फिलहाल फरार है. उसकी तलाश में दिल्ली-यूपी में छापेमारी जारी है.  दूसरी ओर कांग्रेस की पूर्व निगम पार्षद इशरत जहां को हिंसा फैलाने के आरोप में गिरफ्तार कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. वहीं दिल्ली पुलिस के नए पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने बीते शनिवार यानी 29 फरवरी 2020 को अपना पदभार भी संभाल लिया है. नए आयुक्त ने लोगों से शांति बनाए रखने और सांप्रदायिक सौहार्द कायम रखने की अपील की.

वहीं यह भी कहा जा रहा हैं कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में रविवार, सोमवार और मंगलवार हुई हिंसा के बाद जिले में लगातार तनाव बना हुआ था. पुलिस ने भी हिंसाग्रस्त इलाकों में धारा-144 के बहाने अघोषित कफ्र्यू लगाया गया था. जिसके बाद प्रभावित इलाके में किसी को भी घर से बाहर निकलने नहीं दिया जा रहा था. वहीं बीते शुक्रवार यानी 28 फरवरी 2020 को सुबह और शाम पुलिस ने 10 घंटे की राहत देकर हालात का जायजा लिया. 

अब सड़क हादसे के घायलों को मिलेगा मुफ्त उपचार, ये है सरकार की योजना

घर को सूना छोड कर जा रहे है बाहर, तो पुलिस करेगी निगरानी

दुष्कर्म के बाद सपेरे की बेटी की हत्या, खेत में पड़ा मिला खून से लथपथ शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -