सेल्फ ड्राइविंग कार ने छीन ली महिला की जिंदगी

दिल्ली: दुनिया भर में सेल्फ ड्राइविंग कारों का दौर आने की बात चल रही है, इस बीच अमेरिका में इस कार ने दर्दनाक हादसे को अंजाम दिया है. दुनिया के कई देशों में एप बेस्ड कैब सर्विस देने वाली उबर की सेल्फ ड्राइविंग कार से एक्सीडेंट का पहला मामला सामने आया है, जिसमें एक महिला की मौत हुई है. इस हादसे के बाद उबर की सेल्फ ड्राइविंग कार के फ्यूचर को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे है. यह हादसा  अमेरिका के एरिज़ोना के टेम में उस समय हुआ, जब उबर की सेल्फ ड्राइविंग कार की टेस्टिंग चल रही थी.

एरिज़ोना में उबर की सेल्फ ड्राइविंग कार से हुई टक्कर में एलाइना हर्ज़बर्ग गंभीर रूप से घायल हो गई थीं. जिसके बाद उनकी मौत हो गई. एक रिपोर्ट के मुताबिक हादसा के बाद से उबर ने फिलहाल अपने सेल्फ ड्राइविंग कार के इस प्रोजेक्ट को अमेरिका और कनाडा में रोक दिया है. सेल्फ ड्राइविंग कार से हुए एक्सीडेंट का यह पहला मामला है, जब सड़क में चलने वाला कोई पैदल यात्री हादसे का शिकार हुआ है.

उबर की सेल्फ ड्राइविंग कार से यह हादसा रविवार और सोमवार की रात को हुआ है. हादसे के समय कार ऑटोनोमस मोड में थी और ऑपरेटर पीछे की तरफ बैठा था. एक ट्वीट में उबर ने पीड़ित महिला के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए, हर तरह की कार्यवाही में सहयोग करने की बात कही है.  जब यह हादसा हुआ तब यह सेल्फ ड्राइविंग कार करीब 65km/h की रफ्तार से चल रही थी.

गहराते जल संकट पर संयुक्त राष्ट्र की चिंताजनक रिपोर्ट

रूसी राष्ट्रपति पुतिन को प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

वीवो के नए ब्रांड एंबेसडर बने आमिर खान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -