लाइफ इंश्योरेंस कंपनियां जल्द बेचेंगी मेडिक्लेम पॉलिसी, प्रस्ताव को मिलेगी मंजूरी
लाइफ इंश्योरेंस कंपनियां जल्द बेचेंगी मेडिक्लेम पॉलिसी, प्रस्ताव को मिलेगी मंजूरी
Share:

 लाइफ इंश्योरेंस कंपनियों (Life Insurance Companies) के लिए जल्द ही अच्छी खबर आ सकती है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जीवन बीमा बेचने वाली कंपनियों को जल्द हेल्थ इंश्योरेंस बेचने की मंजूरी मिल सकती है. सूत्रों का कहना है कि ये कंपनियां भी इन्डेम्निटी हेल्थ इंश्योरेंस बेच पाएंगी. जानकारी के लिए बता दें कि इन्डेम्निटी हेल्थ इंश्योरेंस में हॉस्पिटल के खर्च की पूरी भरपाई की जाती है.

फिलहाल लाइफ इंश्योरेंस कंपनियों को सिर्फ फिक्स्ड बेनिफिट इंश्योरेंस देने की मंजूरी है. फिक्स्ड बेनिफिट में बीमारी पता चलने पर सिर्फ निर्धारित राशि दी जाती है. सूत्रों के अनुसार मिली जानकारी के मुताबिक यह मानना है कि ये मंजूरी मिलने से लाइफ इंश्योरेंस कंपनियों को कारोबार बढ़ाने में मदद मदद मिलेगी. 

जानकारी के लिए बता दें कि वैश्विक स्तर पर हेल्थ और लाइफ इंश्योरेंस की एक ही कैटगरी है. लाइफ इंश्योरेंस कंपनियों को अलग हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी की जरूरत नहीं होती. भारत में फिलहाल जनरल इंश्योरेंस और स्टैंडअलोन हेल्थ इंश्योरेंस कंपनियां ही कारोबार कर रही हैं. यही कारण है कि इस प्रस्ताव का स्टैंडअलोन हेल्थ इंश्योरेंस कंपनियों ने विरोध किया है.  बताया जा रहा है कि हेल्थ इंश्योरेंस बेचने की मंजूरी मिलने पर LIC, HDFC लाइफ, ICICI प्रू, SBI लाइफ जैसी बड़ी कंपनियों को कारोबार बढ़ाने में फायदा मिलेगा.

बीते 10 सालों के सबसे निचले स्तर पर पहुंची भारतीय रेलवे की कमाई, CAG ने आय बढ़ाने के लिए दिए ये सुझाव

RIL ले सकती है, आलोक इंडस्ट्रीज के लिए 5000 करोड़ रुपये का लोन

जल्द बढ़ सकती है आपकी सैलरी, सरकार करने जा रही बड़ा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -