ऐसी स्त्रीयों से शादी करने के बाद जीवन हो जाता है मुश्किल भरा

By Ramgovind Kabiriya
Nov 30 2017 05:27 PM
ऐसी स्त्रीयों से शादी करने के बाद जीवन हो जाता है मुश्किल भरा

हिन्दू धर्म में फिलहाल शादी का सीज़न बड़ी ही जोरों-शोंरों से चल रहा है। ऐसे में कई लड़का-लड़की नये बंधन में बंध रहे हैं। अपने जीवन में लड़का यही सोंचता है कि मेरे जीवन में जब भी कोई हमसफर आये तो वह मेरी किस्मत बन कर आये। उसके आने से मेरे जीवन में अच्छा ही अच्छा हो इसी आस के साथ वह बड़ी ही खुशी से शादी करने लग जाता है। आज हम आपसे कुछ ऐसे ही विषय पर चर्चा करने वाले हैं। जिसमे हम आपको बताएगें कि किस प्रकार की महिलाओं शादी के लिए उपयुक्त नहीं होती है, इनसे शादी करने के बाद आपका जीवन और परेशानी भरा हो जाता है। किस्मत आपसे रूष्ठ हो जाती है। तो चलिए देखते हैं कौन सी बातें है जिनसे आप भी जान सकते है कि आपका होने वाला हमसफर आपकी किस्मत लेकर आयेगा भी या नहीं।

स्त्री के ऊपर विवाह के पश्चात पूरे परिवार की जिम्मेदारी होती है। ऐसे में अगर जिम्मेदार व्यक्ति ही देर से उठे तो परिवार की परवरिश अच्छे ढंग से नहीं हो पाती। आलस्य के कारण घर में सुख समृद्धि भी नहीं आ पाती और यही नकारत्मकता का कारण बनता है।

जीवन में शब्दों की बड़ी अहमियत होती है। अगर कोई स्त्री बुरा सम्भाषण करती है और लोगो के साथ बुरी तरीके से बात करती हैं ऐसी स्त्री से कदापि विवाह नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसी की वजह से घर में अशांति बानी रहती है।

माता या पिता के रिश्ते में हो शास्त्रो के अनुसार व्यक्ति को अपने ही गोत्र में जन्मी स्त्री से विवाह नहीं करना चाहिए ऐसा नहीं करने पर अनुवांशिक बीमारिया होती है जो वैज्ञानिक तौर पर प्रमाणित भी है। माता की पांचवी पीढ़ी और पिता की सातवी पीढ़ी तक विवाह टालना चाहिए। 

बुरे लोगों से सम्बन्ध रखने वाली ऐसी स्त्री जो दुष्ट प्रकृति के लोगों के संपर्क में हो या कोई दुर्भावना का कार्य करते हों ऐसे लोगो के संपर्क में हों , से भी कभी विवाह नहीं करना चाहिए क्योंकि दुष्ट लोग कभी भी उस स्त्री को अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए गलत कार्यों में झोंक सकते हैं। ऐसे लोगों से संपर्क रखने से उस पर चारित्रिक दोष भी लगाया जा सकता है।

 

ये उपाय करने के बाद मजबूत हो जाएगी आपकी भी आर्थिक स्थिती

क्या आप जानते हैं रात के 3 बजे का समय होता है बहुत ही खतरनाक

केतु ग्रह के बुरे असर से बचने के लिए कर लें ये आसान से काम

इन तीन राशि के लोगो के पास कभी नहीं होती धन की कमी