तो क्या इन 5 देशों जैसी हो जाएगी लॉकडाउन के बाद भारतीयों की जिंदगी?
तो क्या इन 5 देशों जैसी हो जाएगी लॉकडाउन के बाद भारतीयों की जिंदगी?
Share:

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि भारत में अभी भी लॉकडाउन जारी है. ऐसे में लॉकडाउन ख़त्म होने पर सबकी ज़िंदगी कैसी होने वाली है यह सवाल हर किसी के मन में है. क्या बदलने वाला है क्या नहीं यह हर कोई सोच रहा है. ''अब तक कुछ देशों में लॉकडाउन हटा दिया गया है और लोग सामान्य जीवन जी रहे हैं.'' वैसे ऐसा हम सोच रहे हैं लेकिन असल में ऐसा है नहीं....! सच तो ये है कि कुछ नये नियमों के साथ लोग अपना जीवन नॉर्मल करने की कोशिश में लगे हैं. तो आइए जानते हैं उनके बारे में.

लॉकडाउन हटने के बाद क्या हो रहा है....?-

1. स्पेन - जी दरअसल इस समय स्पेन में बच्चे बड़ों के साथ दिन में एक बार घर से बाहर निकल सकते हैं, इसी के साथ वो केवल अपने एरिया के आस-पास ही रह सकते हैं. यहाँ धीरे-धीरे संग्रहालय और पुस्तकालय भी खोले जा रहे हैं जिससे बाद में हेयरड्रेसर, टैटू स्टूडियो और बाकि स्टोर भी खोले जा सके.

2. ऑस्ट्रिया - यहाँ सार्वजनिक समारोहों में अभी भी 5 से अधिक लोग नहीं आ सकते. इसी के साथ ही लॉकडाउन ख़त्म होने के बाद भी केवल ज़रूरी दुकानें ही खोली गईं हैं.

3. चीन - चीन में स्कूली छात्रों को दूर-दूर बैठाया जा रहा है. इसी के साथ यहाँ Blinders लगाये हैं. वहीं शिक्षक से लेकर छात्रों तक के चेहरे पर मॉस्क है. चीन में रेस्टोरेंट के बाहर एक स्कैनिंग मशीन लगी हुई है, ताकि कोरोना के symptoms वाला कोई व्यक्ति अंदर न जा सके.

4. इटली - यहाँ फ़ैक्टरी, कंस्ट्रक्शन साइट और होलसेल बिज़नेस की सप्लाई शुरू की गई है.

5. ज़र्मनी - यहाँ कुछ स्कूल, हार्डवेयर स्टोर्स, हेयरड्रेसर और कार डीलरशिप वाले काम शुरू हुए हैं और इसी के साथ ही छोटी दुकानें भी खोल दी गईं हैं.

बॉर्डर पर हिन्दुस्तान-पाकिस्तान जैसे लड़ने लगी राजस्थान और यूपी पुलिस

मध्य प्रदेश में सामने आए कोरोना के 171 नए मामले, 221 लोग गँवा चुके हैं जान

AIMMS में भर्ती हैं पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, अब सामने आई कोरोना वायरस रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -