उत्तराखंड के राज्यपाल पद के लिए लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने ली शपथ

लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह ने बुधवार यानी 15 सितंबर को उत्तराखंड के नए राज्यपाल के रूप में शपथ ली। लेफ्टिनेंट जनरल सिंह ने बेबी रानी मौर्य की जगह ली, जिन्होंने अपना कार्यकाल पूरा करने से 3 साल पहले इस्तीफा दे दिया था।

राजभवन में आयोजित एक सादे समारोह में सिंह को पद की शपथ उत्तराखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति आरएस चौहान ने दिलाई। गुरमीत सिंह, जो भारतीय सेना के उप प्रमुख के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं, एक उच्च पदस्थ पूर्व सेना अधिकारी हैं। समारोह में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, उनके कैबिनेट सहयोगी और मुख्य सचिव एसएस संधू और डीजीपी अशोक कुमार सहित कई वरिष्ठ सरकारी अधिकारी शामिल हुए।

एक उच्च-सज्जित अधिकारी, लेफ्टिनेंट जनरल सिंह लगभग 40 वर्षों की सेवा के बाद फरवरी 2016 में सेना से सेवानिवृत्त हुए, जिसके दौरान उन्होंने सेना के उप प्रमुख, एडजुटेंट जनरल और रणनीतिक XV कोर के कोर कमांडर की उच्च-स्तरीय नियुक्तियां कीं। कश्मीर में नियंत्रण रेखा। डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कोर्स और नेशनल डिफेंस कॉलेज से डिग्री धारक, लेफ्टिनेंट जनरल सिंह ने चेन्नई और इंदौर विश्वविद्यालयों से दो एम. फिल किए हैं, इसके अलावा इंस्टीट्यूट ऑफ चाइनीज स्टडीज, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में भारत-चीन सीमा मुद्दे पर एक रिसर्च स्कॉलर भी हैं।

इंजीनियर के घर पर पड़ा छापा, सामने आई इतनी संपत्ति कि अधिकारी भी रह गए दंग

लालू के बेटे से हुई ठगी, उनकी ही कंपनी के कर्मचारी ने उड़ाए हजारों रूपये

गुजरात के नए मंत्रिमंडल का गठन आज, नए चेहरे शामिल करने पर रहेगा ज़ोर

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -