इलेक्ट्रानिक तरीके से बनाये जायेगे लायसेंस : गडकरी
इलेक्ट्रानिक तरीके से बनाये जायेगे लायसेंस : गडकरी
Share:

नागपुर : शनिवार को आयोजित हुए स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन 2017 के ग्रैंड फिनाले में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने शिरकत की. उन्होंने कहा की देश में लगभग 30% फ़र्ज़ी ड्राइविंग लायसेंस हैं. इसकी रोकथाम के लिए उन्होंने कहा की अब से ई-गर्वनेंस के जरिए इलेक्ट्रानिक तरीके से लायसेंस बनाये जायेगे.

उन्होंने आगे बताते हुए कहा कि, अब कोई भी व्यक्ति बिना टेस्ट पास किये लायसेंस नहीं ले सकेगा. और लायसेंस धारक की सम्पूर्ण जानकारी देश भर में उपलब्ध होगी. जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि RTO को अब उपभोक्ता के टेस्ट पास करने के बाद लायसेंस तीन दिन के भीतर जारी करना अनिवार्य रहेगा. ऐसा ना करने पर आरटीओ के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी.

आगे जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि वाहन चलाने की परीक्षा के लिए 28 नए परीक्षा केंद्र खोले गए हैं और इसके अलावा 2000 नए और सेंटर खोले जायेगे. RTO पर कार्यवाही को लेकर उन्होंने कहा इससे व्यवस्था सुचारू रूप से भ्रष्टाचार मुक्त होगी और इसमें पारदर्शिता भी आएगी. इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस की हर जगह मौजूदगी को लेकर उन्होंने बताया की हर सिग्नल पर कैमरे भी लगाए जायेगे ताकि सिग्नल पर ठीक तरीके से निगरानी रखी जा सके. होने वाले सड़क हादसों को लेकर उन्होंने कहा की सड़को की गलत बनावट पचास फीसदी हादसों की वजह है और इन मौतों के लिए इंजीनियर जिम्मेदार हैं।

आगे यह भी पढ़े -

BS-3 मामले में ऑटो निर्माताओं की मदद के लिए आगे आए गडकरी

मनोहर पर्रिकर ने कहा दिग्विजय सिंह को धन्यवाद

मनोहर पर्रिकर गोवा के मुख्यमंत्री नियुक्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -