एलआईसी ने डाक विभाग के साथ किया ऐतिहासिक समझौता
एलआईसी ने डाक विभाग के साथ किया ऐतिहासिक समझौता
Share:

एलआईसी ऑफ इंडिया और डाक विभाग, भारत सरकार ने प्रिंट टू पोस्ट समाधान के लिए एक समझौता किया है। जीवन बीमा पॉलिसी के तहत जारी पॉलिसी बुकलेट के मुद्रण और प्रेषण के लिए डाक विभाग, भारत सरकार द्वारा प्रिंट टू पोस्ट समाधान प्रदान किया जाता है।

एलआईसी ऑफ इंडिया इन समाधानों का लाभ उठा रहा है और इस आशय के एक समझौते पर सोमवार को मुंबई में एलआईसी के मुख्यालय में भारत के एलआईसी और डाक विभाग, भारत सरकार के उच्च पदस्थ अधिकारियों की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए गए थे। कार्यक्रम के लिए एलआईसी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष एम.आर.कुमार और प्रबंध निदेशक मुकेश कुमार गुप्ता, राजकुमार, मिनी आईपे और प्रवीण कुमार, कार्यकारी निदेशक (नया व्यवसाय और पुनर्बीमा) उपस्थित थे।

डाक विभाग भारत सरकार का प्रतिनिधित्व अजय कुमार रॉय, उप. महानिदेशक, डाक निदेशालय, नई दिल्ली, टी एम श्रीलता, पोस्ट मास्टर जनरल और के ए देवराज, डाक सेवा (मुख्यालय), तेलंगाना सर्कल के निदेशक और गणेश वी सावलेश्वरकर, पोस्ट मास्टर जनरल, नवी मुंबई क्षेत्र, महाराष्ट्र सर्कल। इस अवसर पर बोलते हुए, भारतीय जीवन बीमा निगम के अध्यक्ष ने इस उद्यम में प्रवेश करने के लिए डाक विभाग को बधाई दी और कहा कि, उत्पाद वितरण भारतीय जीवन बीमा निगम के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। उन्होंने बताया कि नई पहल लाने के लिए भारतीय डाक ने डिजिटलीकरण और प्रौद्योगिकी के संयोजन में एक लंबा सफर तय किया है और दो दिग्गजों के बीच इस सहयोग के माध्यम से, तेलंगाना सर्कल ने अग्रणी भूमिका निभाई है और उन्हें उम्मीद है कि यह उद्यम पूरे देश में दोहराया जाएगा। अंत में उन्होंने यह कहकर निष्कर्ष निकाला कि एलआईसी ऑफ इंडिया ने भी कई डिजिटल पहल की हैं और यह प्रिंट टू पोस्ट समाधान पूर्ण डिजिटलीकरण में गायब टुकड़ा है।

अगले महीने Air India को मिल जाएगा नया मालिक

टाटा मोटर्स के अधिकारियों ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से की मुलाकात

दशहरे से पहले सोने-चांदी की कीमतों में आई भारी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -