एलआईसी ने आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स में 5.27-पीसी के लिए दांव को बढ़ाया
एलआईसी ने आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स में 5.27-पीसी के लिए दांव को बढ़ाया
Share:

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) सूचीबद्ध IRB इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स लिमिटेड (IRB) भारत का प्रमुख और सबसे बड़ा राजमार्ग अवसंरचना डेवलपर्स है, जिसके पास रुपये से अधिक की संपत्ति है। 45,000 करोड़ रु। बीएसई पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, भारतीय जीवन बीमा निगम ने जून 2020 में समाप्त तिमाही में आईआरबी में 3.81% से हिस्सेदारी बढ़ाई है, जो सितंबर 2020 में समाप्त तिमाही में 5.27% थी। 

हाल ही में, कंपनी ने घोषणा की थी कि येदेशी औरंगाबाद बीओटी परियोजना, येदेशी औरंगाबाद टोलवे लिमिटेड द्वारा कार्यान्वित की गई थी, जो अब आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर ट्रस्ट का हिस्सा है - प्राइवेट इनविट को सक्षम प्राधिकारी द्वारा एक पूर्णता प्रमाण पत्र जारी किया गया था। नतीजतन, SPY इस परियोजना पर पूर्ण टोल दरों पर टोल एकत्र करेगा।

इससे पहले, कंपनी ने यह भी घोषणा की थी कि VM7 एक्सप्रेसवे प्राइवेट लिमिटेड - कंपनी के पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी ने भारत के राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) के साथ एक रियायत समझौते को क्रियान्वित किया है, जो कि 1907 से Km 217 तक आठ लेन नियंत्रित नियंत्रित एक्सप्रेसवे की परियोजना के लिए है। वड़ोदरा मुंबई एक्सप्रेसवे (भारत से एना खंड) में भारतमाला परियोजन (चरण I - पैकेज VII) के तहत गुजरात राज्य में। आईआरबी इंफ्रा ने हाल ही में भारत के सबसे बड़े टीओटी (टोल ऑपरेट ट्रांसफर) प्रोजेक्ट मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे का रु. 8,262 करोड़, और पहले किश्त रुपये का भुगतान किया है। महाराष्ट्र स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के एक अग्रिम उप-रियायत शुल्क के रूप में 6,500 करोड़ रुपये, आईआरबी इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स लिमिटेड के शेयर शुक्रवार को रुपये के पिछले बंद की तुलना में NSE में 15.00 रुपये पर बंद हुए थे।

क्लोजिंग बेल: ऑटो, आईटी स्टॉक में आई तेजी

संसद की समिति के सामने नहीं पेश हुआ अमेजन, मीनाक्षी लेखी ये कही ये बात

बर्गर किंग इंडिया ने 542 करोड़ रुपये का बढ़ाया आईपीओ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -