एलआईसी पब्लिक ऑफर के अंतिम दिन 2.89 गुना सब्सक्राइब किया गया
एलआईसी पब्लिक ऑफर के अंतिम दिन 2.89 गुना सब्सक्राइब किया गया
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को निवेशकों से मजबूत प्रतिक्रिया मिली, जिसमें इस पेशकश को 2.89 गुना सब्सक्राइब किया गया।

एलआईसी को 46.77 करोड़ इक्विटी शेयरों के लिए बोलियां मिलीं, जबकि आईपीओ में पेश किए गए कुल 16.2 करोड़ इक्विटी शेयरों की तुलना में।
सूत्रों के अनुसार, पॉलिसीधारकों के लिए आरक्षित राशि पर 5.97 गुना, कर्मचारियों ने अधिकृत कोटा से 4.31 गुना बोली लगाई, और खुदरा निवेशकों ने 1.94 गुना बोली लगाई, जबकि योग्य संस्थागत खरीदारों ने 2.83 गुना और गैर-संस्थागत निवेशकों ने 2.8 गुना आरक्षित किया।

एलआईसी का बहुप्रतीक्षित प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) सोमवार, 9 मई के माध्यम से सब्सक्रिप्शन स्वीकार करेगा। निर्गम आकार को 5% से घटाकर 3.55% करने के सरकार के निर्णय के बावजूद, यह भारतीय पूंजी बाजार के इतिहास में एक वाटरशेड क्षण और भारत का अब तक का सबसे बड़ा IPO होने की उम्मीद है।  IPO में LIC का मूल्य 6 लाख करोड़ रुपये है।

एलआईसी के निर्गम प्रस्ताव की कीमत 902 रुपये से 949 रुपये के बीच थी। इसके अलावा पॉलिसीधारकों को 60 रुपये की कटौती मिली, जबकि खुदरा निवेशकों को 45 रुपये की छूट मिली।

फिलीपींस में हिंसा के बीच मतदान शुरू

जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर SHO पर गिरी गाज, नए अफसर को मिला चार्ज

बिजली गई और शादी के दौरान बदल गई दो दुल्हन, जब लाइट आई तो दंग रह गए लोग..

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -