एलआईसी ने शुरू किया नया प्लान बीमा रत्न
एलआईसी ने शुरू किया नया प्लान बीमा रत्न
Share:

27 मई, 2022 से, भारतीय जीवन बीमा निगम ने बीमा रत्न नामक एक नई योजना विकसित की है, जो एक गैर-लिंक्ड, गैर-भाग लेने वाली, व्यक्तिगत, बचत जीवन बीमा योजना है जो सुरक्षा और बचत दोनों प्रदान करती है।

यह एक प्रीमियम-भुगतान, मनी-बैक योजना है जिसमें सीमित समय के लिए सुनिश्चित परिवर्धन है। यह प्लान 15, 20 और 25 साल की शर्तों में उपलब्ध है। प्रीमियम भुगतान की अवधि पॉलिसी अवधि से चार साल कम है। योजना पॉलिसी अवधि (टी -2 और टी -1) के अंतिम दो वर्षों के लिए प्रत्येक वर्ष के अंत में मूल बीमित राशि के 25% के उत्तरजीविता लाभ का भुगतान करती है यदि पॉलिसी लागू है और परिपक्वता शेष पर है।

गारंटीकृत परिवर्धन बीमित राशि के 50% के अतिरिक्त देय हैं। गारंटीकृत परिवर्धन नीति के कार्यकाल के साथ  कदमों में वृद्धि होगी। योजना जोखिम शुरू होने के बाद पॉलिसी की अवधि के भीतर जीवन बीमाकृत की असामयिक मृत्यु की स्थिति में परिवार को वित्तीय सहायता प्रदान करती है। मृत्यु पर बीमित राशि मूल बीमित राशि के 125 प्रतिशत या वार्षिक प्रीमियम का सात गुना कम है, लेकिन भुगतान किए गए कुल प्रीमियम के 105 प्रतिशत से कम नहीं है, करों को घटाकर, अतिरिक्त प्रीमियम और सवारों के लिए भुगतान किए गए प्रीमियम।

रणनीति में तरलता आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एक उधार सुविधा भी शामिल है। वैकल्पिक सवार एक शुल्क के लिए इस योजना के तहत उपलब्ध हैं, कुछ मानदंडों के अधीन। एक इनफोर्स्ड और पेड अप पॉलिसी के तहत, एक निपटान विकल्प को एकमुश्त भुगतान के बजाय 5 साल की अवधि में किस्तों में परिपक्वता / मृत्यु लाभ प्राप्त करने की पेशकश की जाती है।

कोरोना ने फिर पकड़ी दिल्ली में रफ़्तार, 24 घंटों में देशभर से सामने आए इतने केस

70 साल के पाकिस्तानी ने बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखकर हैरत में पड़ जाएंगे आप

गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज हुआ इस कुत्ते का नाम, अनोखी है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -