एलआईसी ने पॉलिसीधारकों को उनके लैप्स पॉलिसी  को फिर से सक्रिय करने की अनुमति दी
एलआईसी ने पॉलिसीधारकों को उनके लैप्स पॉलिसी को फिर से सक्रिय करने की अनुमति दी
Share:

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने लैप्स पॉलिसी को वापस लाने के लिए एक अभियान शुरू किया है। शनिवार को जारी एक प्रेस बयान के अनुसार, ऐसी नीतियां जो प्रीमियम भुगतान अवधि के दौरान समाप्त हो गई हैं, लेकिन अभी तक पॉलिसी अवधि पूरी नहीं हुई हैं, वे इस अभियान के हिस्से के रूप में पुनर्जीवित होने के पात्र हैं, जो 7 फरवरी से 25 मार्च 2022 तक चलेगा।

 राज्य द्वारा संचालित बीमाकर्ता ने कहा“जबकि वर्तमान कोविड -19 महामारी परिदृश्य ने मृत्यु सुरक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला है, यह अभियान एलआईसी पॉलिसीधारकों के लिए अपनी नीतियों को पुनर्जीवित करने, जीवन कवर को बहाल करने और अपने परिवारों के लिए वित्तीय स्थिरता सुनिश्चित करने का एक अच्छा मौका है।”इसमें कहा गया है कि भुगतान किए गए कुल प्रीमियम के आधार पर गैर-अवधि आश्वासन और उच्च जोखिम वाली नीतियों के लिए विलंब शुल्क में कटौती उपलब्ध है।

चिकित्सा जरूरतों के मामले में कोई अपवाद नहीं है। बयान के अनुसार, पात्र स्वास्थ्य और सूक्ष्म बीमा पॉलिसियां ​​भी विलंब शुल्क में कमी के लिए पात्र हैं। बीमाकर्ता पारंपरिक और स्वास्थ्य योजनाओं के लिए विलंब शुल्क पर एक लाख रुपये तक की कुल वसूली योग्य प्रीमियम के साथ अधिकतम 2,000 रुपये तक की छूट की पेशकश कर रहा है। इसी तरह, 3 लाख रुपये से अधिक के प्रीमियम के लिए, 3,000 रुपये की अधिकतम सीमा के साथ 30% की छूट दी जाती है।

सूक्ष्म बीमा योजनाओं के लिए, बीमाकर्ता विलंब शुल्क की पूर्ण छूट दे रहा है। विज्ञप्ति के अनुसार, विशेष मानदंडों और सीमाओं के अधीन, प्रारंभिक अवैतनिक प्रीमियम के पांच वर्षों के भीतर अभियान के तहत कुछ योग्य योजनाओं की नीतियों को पुनर्जीवित किया जा सकता है।

HC ने लगाई राज्य सरकार को फटकार, कहा- 'अगर अधिकारी अपने आप में सुधार नहीं लाएंगे तो...'

भाजपा ने राहुल गांधी को दिखाए काले झंडे तो बोले सीएम बघेल- 'भाजपाई किस बात का विरोध कर रहे हैं'

अपनी कलेजे के टुकड़े को बचाने के लिए मां ने मौत को लगाया गले, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -