अजीब बीमारी से ग्रसित है 17 साल का लड़का, सोया तो हो जाएगी मौत
अजीब बीमारी से ग्रसित है 17 साल का लड़का, सोया तो हो जाएगी मौत
Share:

कई अजीब  बीमारी के बारे में आपने सुना होगा लेकिन इस बीमारी के बारे में जानकर आप हैरान रह जायेंगे. आपने कभी ये नहीं सुना होगा कि कोई सोने से मर गया हो. लेकिन एक लड़के को ऐसी ही बीमारी है, जिसमें अगर वो सोया तो जान से जा सकता है. बता दें, 17 साल के लियाम डर्बिशायर एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं जिसके कारण जैसे ही ये बिना किसी मशीनी सहायता के सोएंगे, वैसे ही इनकी मौत हो जाएगी. यह कंजेनिटल सेंट्रल हाइपोवेंटिलेशन सिंड्रोम से ग्रसित हैं जो बेहद ही अजीब बीमारी है. 

इसके बारे में बता दें, इस दुर्लभ बीमारी से जूझ रहा इंसान जैसे ही सोता है उसका नर्वस सिस्टम सांस लेने संबंधी आदेश नहीं दे पाता जिससे नींद में ही पीड़ित की मौत हो जाती है. इसे जब भी सोना हो तो उसे इस मशीन की मदद लेनी पड़ती है. खबर के अनुसार डॉक्टरों ने जन्म के दौरान ही कह दिया कि छह हफ्तों के भीतर ही उसकी मौत हो जाएगी. लेकिन माता-पिता ने कहा उनके बच्चे की जीने की चाहत ही थी जिसके कारण उसने इतना लंबा सफर तय किया.

अजीब बात ये है कि लियाम के माता-पिता किम और पीटर ने कहा कि वह हमेशा अलर्ट मोड पर रहते हैं. वह जब भी घर से बाहर जाते हैं वेबकैम की मदद से बच्चे पर नजर रखते हैं. लियाम के कमरे में केवल मेडिकल इक्विपमेंट ही नहीं, टीवी और प्लेस्टेशन सरीखे मनोरंजन के उपकरण भी रखे गए हैं.  

यहां आज भी हो रहा अंधविश्वास का खेल, 15 साल बाद लोग जबरन उठा ले गए आत्मा

यहां जा कर आप भी पकड़ सकते हैं भूत, ऐसी हैं ये जगह

घटती जनसंख्या को लेकर चिंतित है यह देश, भरपाई के लिए लेते हैं पुतलों का सहारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -