LG लाया खास इलेक्ट्रिक मास्क, कोरोना के खिलाफ साबित हो सकता है कारगर
LG लाया खास इलेक्ट्रिक मास्क, कोरोना के खिलाफ साबित हो सकता है कारगर
Share:

कोरोना के कारण पूरी दुनिया संकट की स्थिति में है इससे निपटने के लिए तरह-तरह के प्रयास किये जा रहे है. वही इस बीच साउथ कोरियाई टेक कंपनी LG Electronics ने एक अनोखे तरह का इलेक्ट्रिक मास्क पेश किया है, जो कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में कारगर सिद्ध हो सकता है. बता दे, की इस मास्क में फिल्टर के नीचे एक सा छोटा पंखा दिया गया है. यह मास्क एक इन-बिल्ट बैटरी से लैस होगी जो पंखे को पावर देने का कार्य करेगी. 

वही एलजी कंपनी के अनुसार, दो घंटे की चार्जिंग में मास्क को 8 घंटे तक बेहद सरलता से उपयोग किया जा सकेगा. मास्क के दोनों ओर दो H13 HEPA फिल्टर दिए गए हैं, जिन्हें रिप्लेस भी किया जा सकता है. मास्क का HEPA फिल्टर अल्ट्रा फाइन डस्ट पार्टिकल को 99.95 फीसदी तक ब्लॉकर कर सकता है. LG की मानें, तो यदि यूजर मास्क को प्रतिदिन 6 घंटे प्रयोग करता है, तो मास्क के फिल्टर एक महीने पश्चात् बदलने पड़ेंगे. 

आपको बता दे, की मास्क का बाहरी भाग प्लास्टिक से बना हुआ है, जबकि इंटरनल भाग सिलिकॉन मैटेरियल से मिलकर बना है. इस डिवाइस का वजन 120 ग्राम है. कंपनी का यह दावा है, कि मास्क को लंबे समय तक पहना जा सकेगा. एलजी ने इस प्रकार के 2000 इलेक्ट्रिक मास्क को सियोल यूनिवर्सिटी को डोनेट किये है. साथ ही मेडिकल वर्कर को हेल्थ फैसिलिटी दी गई है. एलजी ने इलेक्ट्रिक मास्क में LG की पेटेंट टेक्नोलॉजी PuriCare प्यूरीफायर का उपयोग किया है. फिलहाल लग ने नए मास्क की कीमत का कोई खुलासा नहीं किया है.

World Emoji day : मानव जीवन में बहुत गहरा है इमोजी का असर, हंसना-रोना-गाना सब इसके साथ

Realme और Oppo के बाद Xiaomi लेकर आ रहा है 120W फास्ट चार्जिंग वाला स्मार्टफोन

Whatsapp Trick : फोन को हाथ लगाए बिना कॉल और वीडियो कॉल, जानिए कैसे ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -