केजरीवाल से मतभेद, लेकिन काम पसंद ! LG ने की AAP सरकार के कार्यों की तारीफ
केजरीवाल से मतभेद, लेकिन काम पसंद ! LG ने की AAP सरकार के कार्यों की तारीफ
Share:

नई दिल्ली: आज 17 मार्च से दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र शुरु हुआ है. विधानसभा में उपराज्यपाल (LG) विनय कुमार सक्सेना का अभिभाषण चल रहा है. हालांकि, LG के अभिभाषण के दौरान हंगामा कर रहे भाजपा विधायक को सदन से बाहर कर दिया गया. सीएम अरविंद केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी (AAP) के ज्यादातर MLA सदन में मौजूद हैं. विधानसभा में अभिभाषण के दौरान LG वी.के सक्सेना ने अरविंद केजरीवाल सरकार की जमकर प्रशंसा की.

LG वी.के सक्सेना ने कहा कि कई बाधाओं के बाद भी केजरीवाल सरकार ने अच्छे कार्य किए हैं. शिक्षा के क्षेत्र में भी सरकार का काम अच्छा रहा है. 10th और 12th में शानदार रिजल्ट आया. सरकार ने DBSE बोर्ड की स्थापना की. दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी का दूसरे चरण का काम संपन्न हो गया है. उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली सरकार ने सामाजिक सुरक्षा और कल्याण, वृद्धावस्था सहायता योजना के तहत 4.08 लाख लोगों को पेंशन प्रदान की है. एक लाख से अधिक लोगों को विशेष आवश्यक पेंशन का भुगतान किया गया है. 3.50 लाख संकटग्रस्त महिलाओं को भी आर्थिक मदद दी गई है.

LG वी.के सक्सेना ने कहा कि दिल्ली में कई अंडरपास, फ्लाईओवर से संबंधित योजना पूरी हुईं हैं. पूरी दिल्ली में एक लाख 35 हज़ार CCTV कैमरे लगाए गए हैं. 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूरी राजधानी में 500 तिरंगे लगाए गए. सरकारी स्कूलों में करीब 20 हजार कमरे बनाए गए. दिल्ली सरकार ने 34 किमी की नई पाइपलाइन बिछाई. चंद्रावल और वजीराबाद की WTP योजना पूरी होने वाली है. स्वास्थ्य के क्षेत्र के बारे में बताते हुए उपराज्यपाल ने कहा कि दिल्ली में स्वास्थ्य के क्षेत्र में काफी शानदार काम हुआ है. 

उन्होंने बताया कि, दिल्ली में 38 मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल, 522 मोहल्ला क्लिनिक खोले गए हैं. नए अस्पतालों में 16 हजार नए बेड जोड़े जाएंगे. दिल्ली में केजरीवाल सरकार सभी को स्वास्थ्य कार्ड देगी. ऊर्जा के क्षेत्र के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली, 201 से 400 तक यूनिट वालों को सब्सिडी दी जा रही है. दिल्ली में 29 जून को पीक बिजली की मांग पूरी की गई. दिल्ली में बिजली दर पड़ोसी सूबे में सबसे कम है. ये अच्छी बात है.

क्या सांसद नहीं रहेंगे राहुल गांधी ? निशिकांत दुबे बोले- उन्हें संसद से निकालने का समय आ गया..

नवजात को दूध पिलाते वक़्त रहें सावधान! केरल में बच्चे की मौत, माँ ने बड़े बेटे सहित की ख़ुदकुशी

पाकिस्तान और 'कांग्रेस' की भाषा एक जैसी क्यों हैं?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -