एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स स्मार्टफोन का नहीं करेगा उत्पादन
एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स स्मार्टफोन का नहीं करेगा उत्पादन
Share:

स्मार्टफोन के उत्पादन को समाप्त करने के लिए दक्षिण कोरिया आधारित एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंक। कंपनी अपने घाटे में चल रहे स्मार्टफोन डिवीजन को बंद कर देगी। बहुराष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी स्मार्टफोन व्यवसाय से खुद को पूरी तरह से हटा लेने की एक बड़ी चाल। बाजार से खुद को बाहर निकालने का कंपनी का निर्णय उत्तरी अमेरिका में अपना 10% हिस्सा छोड़ देगा। Apple Inc और Samsung Electronics के बाद यह स्मार्टफोन में नंबर 3 ब्रांड है। समूह का कहना है कि करीब छह साल से कंपनी को कुल 4.5 बिलियन डॉलर का घाटा हो रहा है।

 व्यापक रूप से प्रतिस्पर्धी क्षेत्र को छोड़ने का निर्णय एलजी को अन्य विकास क्षेत्रों जैसे इलेक्ट्रिक वाहन घटकों, जुड़े उपकरणों और स्मार्ट घरों पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देगा। वैसे, ऐसा नहीं है कि कंपनी ने कभी भी लाभ नहीं कमाया, बेहतर समय में, एलजी को अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरों सहित कई सेल फोन नवाचारों के साथ बाजार में आने की जल्दी थी। इसके अलावा, दक्षिण कोरियाई कंपनी वर्ष 2013 में एक बार सैमसंग और ऐप्पल के बाद दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता थी। विश्लेषकों ने अपने चीनी प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में विपणन में विशेषज्ञता की कमी के लिए कंपनी की आलोचना की। पार्क सुंग-जल्द, केप इन्वेस्टमेंट एंड सिक्योरिटीज के एक विश्लेषक ने कहा- "दक्षिण अमेरिका में, ओप्पो, विवो, और श्याओमी जैसी सैमसंग और चीनी कंपनियों को मिड-एंड सेगमेंट में कम लाभ होने की उम्मीद है।" 

जबकि स्मार्टफोन व्यवसाय में अन्य प्रसिद्ध मोबाइल ब्रांड जैसे कि नोकिया, एचटीसी, और ब्लैकबेरी हैं, जो भी ऊंचाइयों से गिर गए हैं, लेकिन अभी तक पूरी तरह से गायब नहीं हुए हैं। दक्षिण कोरिया में, विभाजन के कर्मचारियों को अन्य एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसायों और सहयोगियों के पास ले जाया जाएगा, जबकि कहीं और रोजगार के निर्णय स्थानीय स्तर पर किए जाएंगे। हालाँकि LG मौजूदा मोबाइल उत्पादों के ग्राहकों के लिए कुछ समय के लिए सेवा समर्थन और सॉफ्टवेयर अपडेट प्रदान करेगा जो क्षेत्र के अनुसार भिन्न हो सकते हैं।

निजामाबाद के मंगल कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों में 43 से अधिक को हुआ कोरोना

तेलंगाना में 1 हजार से भी अधिक कोरोना के केस, 6 की हुई मौत

क्या 'राफेल डील' में भारतीय बिचौलिए को मिले थे साढ़े 8 करोड़ ? फ्रांस की रिपोर्ट में दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -