लुईस हैमिल्टन ने फॉर्मूला 1 जीत में बनाया एक नया विश्व रिकॉर्ड

Oct 27 2020 09:33 AM
लुईस हैमिल्टन ने फॉर्मूला 1 जीत में बनाया एक नया विश्व रिकॉर्ड

लुईस हैमिल्टन अपने प्रशंसकों द्वारा फॉर्मूला वन बकरी के रूप में जाने जाते है, पुर्तगाल ग्रैंड प्रिक्स में अपने 92 वें करियर की जीत दर्ज करके शूमाकर के लंबे समय के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। इस महीने की शुरुआत में, नार्मुरग्रिंग के हैमिल्टन ने फॉर्मूला वन में 91 करियर जीत का शूमाकर रिकॉर्ड बनाया है। पुर्तगाल ग्रांड पिक्स जीत के साथ उन्होंने शूमाकर को पीछे छोड़ दिया और एक नया रिकॉर्ड बनाया।

हैमिल्टन के अनुसार, उन्होंने दौड़ से पहले अपने प्रतिद्वंदी को चुनौती दी थी। इसने पुर्तगाली जीपी में दबदबा बनाया। साक्षात्कार के बाद की दौड़ को जीतने वाले रेसर ने अपने इंजीनियरों को उनके शानदार करियर में योगदान के लिए धन्यवाद दिया। वे कभी खुश नहीं होते। इसलिए मैं वास्तव में उस सहयोग का आनंद लेता हूं जो हमारे पास है। "मुझे बहुत गर्व है कि हम एक-दूसरे को सुनते हैं, एक-दूसरे को चुनौती देते हैं। इस सप्ताहांत, मैंने कुछ चीजों को चुनौती दी। इसलिए मेरे पास वह गति थी जो आज मेरे पास है। "उन्होंने कहा कि चुनौतीपूर्ण वास्तव में अच्छा है। जो इंजीनियर बुद्धिमान हैं, वही तरंग दैर्ध्य में सकारात्मक चीजें हैं।

अपनी जीत के बारे में उन्होंने कहा कि वह अपने आसपास और हर किसी के साथ लगातार काम करने वाले शानदार और आभारी महसूस करते हैं। अधिकांश लोग उनके साथ जीपी में गए और उन्होंने कारखाने के सभी लोगों को धन्यवाद दिया जो उन्हें मानते हैं। उन्होंने अपने आसपास के लोगों को सफलता पाने के लिए उनका उपयोग करने के लिए धन्यवाद दिया। छह बार के फॉर्मूला वन चैंपियन लुईस हैमिल्टन शूमाकर के 7 जीत के रिकॉर्ड की बराबरी करना चाह रहे हैं।

IPL 2020: जब बल्लेबाज़ी के दौरान घुटनों पर बैठे हार्दिक पंड्या, किया BLM का समर्थन

IPL 2020: प्लेऑफ की जंग, टॉप-4 में जगह बनाने के लिए आज भिड़ेंगे कोलकाता और पंजाब

न केवल बॉलर बल्कि बेस्ट बैट्समैन भी है इरफ़ान पठान