लेवांडोव्स्की ने फिर बार्सिलोना को दिलवाई जीत
लेवांडोव्स्की ने फिर बार्सिलोना को दिलवाई जीत
Share:

पोलैंड के स्टार स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए फिर से कर दिया बार्सिलोना को मालोर्का पर 1-0 से जीत भी दिलवा दी है। मालोर्का ने बार्सिलोना को रोकने के लिए मध्य पंक्ति के चार खिलाड़ियों  के पीछे पांच डिफेंडर रखे थे, लेकिन लेवांडोव्स्की को 20वें मिनट में जैसे ही मौका मिला उन्होंने गोल करके प्रतिद्वंदी टीम की सारी योजना असफल हो गए।

लेवांडोव्स्की बार्सिलोना से जुड़ने के उपरांत अब तक ला लीगा में 9 गोल कर चुके हैं। यदि इसमें चैंपियंस लीग के गोल को भी जोड़ा जाए तो बार्सिलोना की तरफ से अब तक वह कुल 12 गोल भी कर डाले है। लीग के एक अन्य मैच में एटलेटिको मैड्रिड ने अलवारो मोराटा और मार्कोस लोरेंटे के गोल की मदद से सेविला को 2-0 से मात दी है। 

ला लीगा टॉप-5 टीमें
टीम                       अंक
1.बार्सिलोना-             19
2.रियल मैड्रिड-          18
3. एथलेटिक बिल्बा-   16
4.रियल बेटिस-          15
5.एटलेटिको मैड्रिड-   13

रियाल की टीम सबसे अधिक 35 बार ला लिगा टाइटल जीतने में सफल रही है। पिछली बार उसने 2019-20 सीजन में खिताब को हासिल किया, लेकिन 2020-21 में उसे निराशा ही हाथ आई थी। तब एटलेटिको मैड्रिड की टीम चैंपियन बनी थी। एटलेटिको का वह 11वां टाइटल था। बार्सिलोना की टीम 26 बार चैंपियन बन गई है, लेकिन 2018-19 सीजन के उपरांत उसे सफलता नहीं मिली है। एटलेटिक बिल्बाओ ने आठ, वेलेंसिया ने 6, रियाल सोसिदाद ने दो, डिपोर्टिवो ने एक, सेविला ने एक और रियाल बेटिस ने एक बार खिताब को भी जीत लिया है।

T20 वर्ल्ड कप से बाहर होने पर मायूस हुए बुमराह, ट्वीट में छलका दर्द

कतर में फुटबॉल इतिहास का सबसे महंगा होने वाला है वर्ल्ड कप मुकाबला

ऋषभ पंत के बर्थडे पर गर्लफ्रेंड ईशा ने बेहद रोमांटिक तरीके से किया विश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -