किरणबाला के लिए पाक उच्चायोग को लिखी चिट्ठी

अमृतसर : बैसाखी के मौके पर एस.जी.पी.सी. द्वारा भेजे गए जत्थे में पाकिस्तान गई गढ़शंकर निवासी महिला किरण बाला उर्फ आमना बीबी द्वारा वहीं के एक मुस्लिम से निकाह क्र लिए जाने के बाद उसे भारत वापस लाने के लिए एक सामाजिक संस्था ने पहल कर पक्क उच्चायोग को चिट्ठी लिखी है .

आपको बता दें कि सामाजिक संस्था की प्रधान मनमीत पाल कौर ने पाकिस्तानी उच्च आयुक्त को पत्र लिख कर किरण बाला को वापस भेजने की मांग की है. स्मरण रहे कि किरणबाला बैसाखी पर एस.जी.पी.सी. द्वारा भेजे गए जत्थे में शामिल होकर पाकिस्तान गई थी , लेकिन वापस नहीं लौटी.बाद में पता चला कि उसने वहां के एक मुस्लिम से निकाह कर लिया है और वह वहीं रह रही है .

इस बारे में सामाजिक संस्था की प्रधान मनमीत पाल कौर के अनुसार किरणबाला के बच्चों की ख़ातिर उसे वापस भारत लाना चाहते है.मनमीत ने यह भी कहा कि किरण बाला के बच्चे उसका इंतजार कर रहे है. ऐसे में पाकिस्तान सरकार को चाहिए कि मानवीय अधिकारों के आधार पर उसका वीज़ा रद्द कर उसे वापस भारत भेजने की कार्रवाई करे. जबकि किरणबाला वापस भारत आना नहीं चाहती. ऐसे में सी संस्था को कितनी सफलता मिलती है तह देखना दिलचस्प होगा.

यह भी देखें

शाहकोट उपचुनाव के लिए अकाली दल ने रैली की

पंजाब के रास्तें 300 आतंकी देश में घुसने को तैयार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -