राज्यपाल ने स्पीकर को जवाबी चिट्ठी लिखकर कही यह बात
राज्यपाल ने स्पीकर को जवाबी चिट्ठी लिखकर कही यह बात
Share:

भोपाल: सियासी घटनाक्रम रोजना तेजी पकड़ता जा रहा है. वहीं सरकार बनने या गिरने की तमाम शंकाओं के बीच अब प्रदेश में लेटर वॉर शुरू कर दिया गया है. जंहा हाल ही में विधानसभा अध्यक्ष NP प्रजापति ने राज्यपाल लालजी टंडन को पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने राज्यपाल से बंगलूरू में कैद विधायकों को छुड़वाने की मांग की जा रही है. अब इसके जवाब में राज्यपाल ने प्रजापति को चिट्ठी लिखी है. टंडन ने लिखा है कि शायद प्रजापति ने उन्हें वह चिट्ठी गलती से भेज दी है. 

मिली जानकारी बके अनुसार इस बात का पता चला है कि राज्यपाल ने अपने पत्र में लिखा, 'आपने अपने पत्र के अंतिम पैराग्राफ में विधायकों की सुरक्षा की मांग की है. जंहा प्रदेश के सभी नागरिकों की सुरक्षा का दायित्व कार्यपालिका का है और आप उससे ही सुरक्षा चाहते होंगे किंतु त्रुटिवश यह पत्र मुझे प्रेषित हुआ है.'  जंहा इस बात का पता चला है कि प्रजापति ने टंडन को 17 मार्च 2020 को पत्र लिखकर बंगलूरू में कैद विधायकों को छुड़ाने की अपील की थी.  सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इससे पहले प्रजापति ने राज्यपाल को लिखे पत्र में कहा था, मुझे 16 विधायकों के इस्तीफे किसी अन्य व्यक्ति के माध्यम से प्राप्त हुए हैं. सदन के नियमों के मुताबिक सभी विधायकों को व्यक्तिगत तौर पर प्रस्तुत होने के लिए कहा गया था, परंतु उनमें से कोई नहीं आया. 

जानकारी के लिए हम बता दें कि उन्होंने आगे लिखा, ऐसे में इस्तीफों को फिलहाल विचाराधीन रखा हुआ है. पत्र में आगे कहा गया है कि 16 विधायकों के परिजनों में से कुछ ने उनकी सुरक्षा को लेकर चिंता भी जताई है. मैं भी चिंतित हूं और आपसे अनुरोध करता हूं कि हमारे डर को दूर करने के लिए ठोस कदम उठाएं. जंहा बता दें कि इससे पहले प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने राज्यपाल को पत्र लिखकर सदन अगली तारीख तक के लिए स्थगित होने हवाला देते हुए फ्लोर टेस्ट नहीं कराने को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब दिया था. बता दें कि स्वयं राज्यपाल लालजी टंडन ने भी मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर फ्लोर टेस्ट कराने और बहुमत साबित करने के लिए कहा था. 

कोरोना से पाक के हाल बेहाल, इमरान बोले- हम वायरस से बचेंगे तो भूख से मर जाएंगे

कोरोना के कारण लॉकडाउन हुआ फिलीपींस, फंसे 1500 भारतीयों ने सरकार से मांगी मदद

MP में किसे मिलेगी सत्ता और किसका कटेगा पत्ता ? सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -