इन तरीकों से दें अपनी थकी हुई स्किन को आराम
इन तरीकों से दें अपनी थकी हुई स्किन को आराम
Share:

क्या आप जानते हैं की आपकी सुस्त स्किन आपकी ब्यूटी से जुडी कई समस्याओं का कारण हो सकती है.  जैसे- काले घेरे, झुर्रियां, पिम्पल्स, स्पॉट इत्यादि. इसलिए स्किन को आराम देना बहुत जरूरी होता है. स्किन की चमक और नेचुरल चमक को लॉक करने के लिए सरल टेक्निक्सऔर उपायों की ज़रूरत होती है, जिन्हें आप आसानी से घर पर ही कर सकते हैं.

1-तनाव, प्रदुषण,  धूल मिटटी और गंदगी स्किन पर बहुत बुरा प्रभाव डालते हैं. और ये चीजे आपकी स्किन को बर्बाद कर सकती हैं. इसलिए दिन भर की थकान के बाद जब शाम को घर वापस आएं तो बर्फ के एक टुकड़े को अपने चेहरे पर रगड़ें, ऐसा करने से आप अपनी स्किन की थकान को कम कर सकते हैं. स्किन पर बर्फ लगाने से रक्त परिसंचरण उत्तेजित होता है जिससे स्किन की थकावट दूर होती है.

2-अगर आप अपने चेहरे और स्किन की थकान को दूर करके अपनी स्किन को फ्रेश बनाना चाहती हैं तो इसके लिए चेहरे की त्वचा से डेड स्किन निकालना बहुत ज़रूरी होता है. हफ्ते में कम से कम एक बार अपने चेहरे और शरीर को स्क्रब करें.

3- नियमित रूप से एक नारियल के पानी का सेवन करें. ऐसा करने से आपका रंग निखरेगा. इसके अलावा अधिक मात्रा में एल्कोहल या कैफीन लेने से बचें.

4- अपनी स्किन की थकान को दूर करने के लिए अपने चेहरे पर हाइड्रेटिंग फेस पैक का इस्तेमाल करें, इसे बनाने के लिए एक बाउल में दही या मलाई को ले लें, अब इसमें नींबू का रस, जायफल पाउडर और हल्दी पाउडर डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर अच्छे से लगाएं. और सूख जाने पर धो दें.

 

अपर लिप्स हेयर को रिमूव करने के लिए करें आलू के रस का इस्तेमाल

टैनिंग की समस्या को दूर करती है हल्दी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -