भारत में नियंत्रण से बाहर हुआ कोरोना, एक सप्ताह में 1.57 लाख संक्रमित मरीज मिले

महामारी कोरोना के मामलों में तेजी से शीर्ष देशों की सूची में भारत आगे बढ़ रहा है. बता दे कि अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरे स्थान पर भारत पहुंच गया है. लेकिन जिस तरह से कोरोना वायरस फैल रहा है. उससे माना जा रहा है, कि जल्द ही भारत नंबर वन बन जाएगा. भारत में एक सप्ताह में कोरोना के 1.57 संक्रमित ​मरीज मिले है. जो लॉकडाउन में छूट से हुए नुकसान को दर्शाता है. जब​कि वायरस से 3,236 लोगों की मौत हो गई है. इस महामारी के दौरान जुलाई का पहला सप्ताह अब तक का सबसे बुरा सप्ताह रहा है. मंगलवार को एक बार फिर नए मामलों में बढोतरी दर्ज की गई और यह बढ़कर करीब 23 हजार हो गए. इसी दिन 473 लोगों की मौत हुई.

उज्जैन में धराया 'कानपूर का दरिंदा' विकास दुबे, महाकाल मंदिर में गार्ड ने पहचाना

आंकड़ो के माध्यम से जानने का प्रयास करते है, कि कोरोना कितना भयानक साबित हो सकता है. कितने राज्यों में कोरोना कैसे फैला. दुनिया के मुकाबले कोरोना संक्र​मण में भारत कहां है. समाचार एजेंसी रायटर्स के मुताबिक विश्व में कोरोना के अब 1 करोड़ 20 लाख से अधिक संक्रमित मरीज मिल चुके है. पिछले सात महीने में कोरोना से पांच लाख 47 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है.

वाराणसी के NGO से पीएम मोदी की बातचीत आज, करेंगे इंडिया ग्लोबल वीक का उद्घाटन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 7 लाख के पार पहुंच गया है. जिसकी मरने वाला आंकड़ा 20 हजार के पार पहुंच गया है. देश मे कोरोना से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 4 लाख से अधिक और एक्टिव केस की संख्या 2 लाख से अधिक है. कोरोना से सबसे प्रभावित महाराष्ट्र है. यहां एक ही दिन में 5,134 कोरोना संक्रमित मिले है. वही, तमिलनाडु में 3,616 और दिल्ली में 2,008 मामले सामने आए है. 

खुशखबरी: अब हवा में ही नष्ट हो जाएगा वायरस, मिल गया 'कोरोना किलर'`

पटना में तबाही मचा रहा कोविड-19, मात्र एक सप्ताह में दुगने हुए 'कोरोना' मरीज

8 पुलिसकर्मियों के कातिल विकास दुबे का सरेंडर, 'गब्बर' से 10 गुना ज्यादा रखा था इनाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -