मंदिरों को निशाना बनाकर भारत में आतंक फैलाना चाहता है लश्कर

Sep 08 2015 04:00 AM
मंदिरों को निशाना बनाकर भारत में आतंक फैलाना चाहता है लश्कर

नई दिल्ली : दुनिया में दहशत मचाने वाला लश्कर के आतंकी अब भारत के मुख्य मंदिरों को निशाना बनाने की साजिश रच रहे हैं। यह खुलासा गुप्त एजेंसियों ने लश्कर से जुड़े आतंकियों के फोन कॉल इंटरसेप्ट करके किया है। सूत्रों ने बताया कि गुप्त एजेंसियों ने 7 ऐसी फोन कॉल इंटरसेप्ट की हैं जिनसे मालूम चलता है कि आतंकवादी मंदिरों पर हमला करके देश में सांप्रदायिक सद्भाव का माहोल बिगाड़ना चाहते हैं।

मुख्य तौर पर उत्तरभारत के मंदिरों को निशाना बनाने की साजिश सामने आई है। यह जानकारी सभी प्रदेशों के सुरक्षा बलों से साझा की गई है। सूत्रों ने बार बार पता चलता है की लश्कर निरंतर भारत में दहशत फ़ैलाने की योजनाये बना रहा है। उधर आतंकी हाफिज सईद को लेकर भी खुफिया एजेंसियों ने नए खुलासे किए हैं। हाफिज ने बीते दिनों सीमा के पास आतंकी कैंपों का दौरा किया है। सूत्रों से बड़ी जानकारी ये भी मिली है की रविवार के दिन हाफिज को वाघा बॉर्डर पर पाकिस्तान के इलाके में देखा गया है। खुफिया एजेंसियों ने दावेदारी की है कि सईद पिछले दिनों से पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में विभिन्न इलाकों में घूमकर जमात उद दावा तथा लश्कर तैयबा के लिए धन इकठ्ठा कर रहा है।

हाफिज सईद की निगाहे भारत में दहशत फ़ैलाने को लेकर जमी हुई है। लश्कर के आतंकी मंदिरो के सहारे भारत में खौफ पैदा करना चाह रहे है। योजना इस और भी हो सकती है की मंदिरो के तले भारत में सांप्रदायिक हिंसा को हवा देना चाहते हो। कित्नु ख़ुफ़िया एजेंसी सभी गतिविधियों पर कड़ी नज़र रखे हुए है।