POK पाकिस्तान के और कश्मीर भारत के पास ही रहने दे : फारुक अब्दुल्ला

Feb 25 2016 10:21 AM
POK पाकिस्तान के और कश्मीर भारत के पास ही रहने दे : फारुक अब्दुल्ला

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री फारुक अब्दुल्ला ने एक और विवाद खड़ा कर दिया है। उन्होने कहा है कि पाक अधिकृत कश्मीर को पाकिस्तानी में और जम्मू-कश्मीर व लद्दाख को भारत में ही रहने दिया जाए, तभी दोनों क्षेत्रों में शांति बनी रहेगी। अब्दुल्ला शेख नजीर अहमद की पहली पुण्यतिथि के मौके पर पार्टी कार्कर्ताओं को संबोधित करते हुुए बोल रहे थे।

तब तक पठानकोट और मुंबई हमले होते रहेंगे-

अब्दुल्ला ने कहा दोनों देशों में कुछ ऐसे लोग है, जो भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध को सामान्य नहीं होने देना चाहते है। इसके अलावा फारुक ने कस्मीर में स्वायत्ता बहाल करने की भी मांग की। केंद्र सरकार को नसीहत देते हुए उन्होने कहा कि वो जम्मू-कश्मीर के लोगों के दिलों को जीतने का प्रयास करे। उन्होने कहा कि जब तक भारत और पाकिस्तान अपने बीच मैत्री सुलह नहीं कर लेते और अपने बीच के सभी अनसुलझे मसलों को नहीं सुलझा लेते तब तक पठानकोट व मुंबई जैसे हमले होते रहेंगे।

कश्मीर की आंतरिक स्वायतता-

धरती पर कोई भी ऐसी ताकत नहीं है, जो भारत से कश्मीर को और पाकिस्तान से पीओके को छीन सके। हम भारत के साथ है, लेकिन साथ ही कश्मीर की आंतरिक स्वायतता की मांग भी करेंगे। कुछ लोग भारत और पाकिस्तान के रिश्तों के बीच अड़चन पैदा कर रहे है। जैसे ही दोनों देशों के बीच मैत्री होगी, इन लोगों के इरादे खुद ब खुद नाकाम हो जाएंगे।