अफगानिस्तान और पाकिस्तान में अब भी लशकर, हक्कानी और तालिबान का आतंक है
अफगानिस्तान और पाकिस्तान में अब भी लशकर, हक्कानी और तालिबान का आतंक है
Share:

वॉशिंगटन : एक शीर्ष अमेरिकी खुफिया अधिकारी का कहना है कि बर्बर आतंकी संगठन आईएसआईएस वैश्विक तौर पर सबसे अधिक ताकतवार आतंकी खतरे के रुप में उभरा है, लेकिन अफगानिस्तान और पाकिस्तान में लश्कर-ए-तैयबा, हक्कानी नेटवर्क और तालिबान सरीखे आतंकी संगठनों का ही बोलबाला है।

सीनेट में सीआईए के निदेशक जॉन ब्रेनन से आईएसआईएस के अलावा अन्य आतंकी संगठनों के बारे में पूछा गया था। इसी के जवाब में उन्होने कहा कि तालिबान, हक्कानी और लश्कर ए तैयबा के प्रभाव वाले अफपाक क्षेत्र में आतंकी संगठन लगातार आतंकी हमले जारी रखे हुए हैं।

आगे उन्होने कहा कि इन पर लगाम लगाने के लिए सीआईए भारत के साथ मिलकर काम कर रहा है। ब्रेनन ने कहा कि हम लगातार संसाधनों का इस्तेमाल कर इनसे निपटने की कोशिश कर रहे है। जैसा कि सभी जानते हैं कि अलकायदा का प्रमुख अयमन अल जवाहिरी अब भी वहीं है और लगातार ऑडियो संदेश तथा अन्य चीजें पेश कर रहा है।

जिससे उसके अनुयायी प्रेरित होते हैं। उन्होंने कहा कि अरब प्रायद्वीप में अलकायदा यमन के भीतर काफी सक्रिय है और उसके हजारों सदस्य तथा लड़ाके वहां हैं। उसे बंदरगाह शहर मुकल्ला से उखाड़ फेंकने के लिए अमेरिका, संयुक्त अरब अमीरात, सउदी अरब तथा यमन के बीच हालिया सहयोगात्मक प्रयास हुए। यह सफल रहा। हमारा प्रयास जारी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -