सेट पर तैयार होकर बैठ जाती थी यह एक्ट्रेस, बिना इस फल को खाये नहीं करती थी शूटिंग
सेट पर तैयार होकर बैठ जाती थी यह एक्ट्रेस, बिना इस फल को खाये नहीं करती थी शूटिंग
Share:

हिंदी सिनेमा में कई अभिनेत्रियां हुईं हैं जो अपने दमदार अंदाज के लिए मशहूर हैं. ऐसे में 60 के दशक की बेहतरीन अभ‍िनेत्र‍ियों में से एक एक्ट्रेस रहीं थीं माला सिन्हा. माला को जो एक बार देख लेता था दिल दे बैठता था. वैसे उन्होंने ब्लैक एंड व्हाइट स्क्रीन से लेकर कलरफुल पर्दे तक का शानदार सफर तय किया. इसी के साथ आप जानते ही होंगे उन्होंने किशोर कुमार, बलराज साहनी से लेकर धर्मेंद्र जैसे एक्टर्स के साथ कई हिट फिल्में दीं, लेक‍िन, फिल्मों की शूट‍िंग से पहले माला अपनी एक आदत को लेकर सेट पर मशहूर थीं. हमे यकीन है उनकी उस आदत के बारे में जानने के बाद आपको हैरानी होगी.

जी दरअसल माला सिन्हा को शूट‍िंग से पहले सेब खाने की आदत थी. जी दरअसल वह बिना सेब खाए शूट‍िंग शुरू नहीं करती थीं. कहा जाता है भले ही सुबह का शेड्यूल शाम में बदल जाए लेक‍िन जब तक उन्हें सेब नहीं दिया जाता था वह तैयार होने के बावजूद शूट‍िंग के लिए मना कर देती थीं. जी दरअसल इस बात के बारे में जिक्र रामानंद सागर की बायोग्राफी में किया गया है. उस किताब के मुताबिक - 'फिल्म उद्योग में एक सुपरस्टार के साथ काम करने के लिए उनकी छोटी छोटी मांगों को पूरा किया जाना चाहिए और वो सौदे का हिस्सा होना चाहिए. माला सिन्हा अपने मेकअप रूम में हर दिन एक सेब चाहती थीं. शूट तब तक शुरू नहीं होता जब तक सेब उनके पास नहीं पहुंच जाता. कभी-कभी प्रोडक्शन वालों की समस्याओं के कारण सेब पहुंचाने में कुछ घंटों की देरी होती थी, लेकिन माला सेट पर दिखाई नहीं देती थीं. एक दिन, 'गीत' के सेट पर सुबह की शिफ्ट शाम के 4 में बदल गई. लेकिन वे अपने मेकअप रूम में ही तैयार होकर बैठी रहीं.'

वहीं फिर रामानंद जी उनके पास गए तो उन्हें एहसास हुआ कि माला सिन्हा एक सेब का इंतजार कर रही हैं, जिसके लिए उन्होंने सुबह रिक्वेस्ट किया था. कहते हैं प्रोडक्शन इंचार्ज ने सेब ना लाकर सेब के महत्व को कम कर दिया था. जी दरअसल माला सिन्हा, रामानंद सागर के साथ गीत और आंखें फिल्म में काम कर चुकी हैं. इसी वजह से रामानंद सागर, माला के सेब खाने की आदत से वाक‍िफ थे. वैसे हम आप सभी को यह भी बता दें माला सिन्हा ने 1946 में जय वैष्णो देवी नाम की बंगाली फिल्म में चाइल्ड आर्ट‍िस्ट के रूप में एक्ट‍िंग डेब्यू किया था. साल 1954 में उन्होंने फिल्म हैमलेट से हिंदी सिनेमा में शुरुआत की थी और उसके बाद धीरे-धीरे उनके पास फिल्मों के ढेरों ऑफर्स आने लगे. वह उसके बाद एक मशहूर अदाकारा बनकर उभरी लेकिन अब वह फिल्मों से दूर हैं.

जन्मदिन पर सोनम कपूर ने माँगा अनुराग कश्यप से काम, हो गईं ट्रोल

अमिताभ ने सेलेब्स को दिया बेहतरीन टंग ट्विस्टर चैलेंज

कश्मीरी पंडित की हत्या से गुस्से में लाल हुए अनुपम खेर, कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -