तेंदुए ने किया ग्रामीणों को घायल, 7 घंटे की मशक्कत के बाद पकड़ा गया
तेंदुए ने किया ग्रामीणों को घायल, 7 घंटे की मशक्कत के बाद पकड़ा गया
Share:

मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर शहर के गांव में एक तेंदुए ने आतंक मचा दिया, तेंदुए ने हमला कर आधा दर्जन से अधिक ग्रामीणों को जख्मी कर दिया. यह तेंदुआ पश्चिमी चंपारण के वाल्मीकि नगर टाइगर रिजर्व से भटकते हुए पंहुच गया था, एक व्यकि ने बताया कि वह नदी के किनारे टहल रहा था, तभी एक महिला ने उसे सूचित किया कि बाघ कि तरह दिखने वाला एक जंगली जानवर घूम रहा है, उसे देखने कि उत्सुकता में जब वह आगे बढ़ तो उस तेंदुए ने उसे घायल कर दिया. तेंदुए ने हाथ, पीठ और पैर पर पंजे से हमला कर जख्मी कर दिया. किसी तरह वह जान बचाकर वहां से भाग गया.

जब यह सूचना अन्य ग्रामीणों दया, मुकेश व मुंडन को मिली, तो वे भी उसे उत्सुकतावश देखने वहां पहुंच गए जहां तेंदुए ने उन पर भी हमला भी कर दिया. इसके बाद वह खेत में छिप गया. ग्रामीणों ने एकजुटता दिखाते हुए गेहूं के खेत के चारों तरफ नाकेबंदी कर दी, साथ ही बड़ा जाल मंगाकर उसे पकड़ने की कोशिश करते रहे. उन्हें सफलता मिली किन्तु तेंदू के दहाड़ने पर डर के कारण ग्रामीणों ने जाल छोड़ दिया, जिससे वह भाग निकला.

वन विभाग की टीम और पटना चिड़ियाघर से ट्रैंकुलाइजर गन के साथ सात एक्सपर्ट्स की टीम ने लगभग सात घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद तेंदुए को अपने कब्जे में किया, जिसके बाद उसे जाल के करीब पंहुचे ग्रामीणों को उसने जख्मी कर दिया. फिर वन विभाग के कर्मियों ने तेंदुए को बेहोशी का इंजेक्शन दिया.

ये भी पढ़े 

Video : आ गया है Minions का Banana सांग

पशुपालकों पर जिलाबदर और रासुका की तैयारी

छोटे जानवरों की जिंदगी बचाने के लिए कई देशों ने बनाये हैं Animal Bridges

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -