दो घंटे के रेस्क्यू के बाद काबू में आया तेंदुआ
दो घंटे के रेस्क्यू के बाद काबू में आया तेंदुआ
Share:

इंदौर: पल्हर नगर क्षेत्र में शुक्रवार को अचानक एक तेंदुआ घुस आया. जैसे ही स्थानीय लोगों की तेंदुए पर नज़र पड़ी तो सारे इलाके में उसकी दहशत के मारे अफरा-तफरी मच गयी, वहीँ लोगों से घबराया हुआ तेंदुआ आक्रामक हो उठा और उसने कई लोगों पर भी धावा  बोल दिया. स्थानीय लोगों ने तेंदुए की दहशत से बच्चों के साथ खुद को घरों में कैद कर लिया. यह मंजर लगभग 5 घंटे तक चला तब तक की वन विभाग की बचावदल की टीम वहां नहीं पहुँच गयी और तेंदुए को पकड़ नहीं लिया गया. 

तेंदुए को पकड़ने आया वन विभाग का बचाव दल शुरुआत के दो घंटे तो खूब परेशान हुआ, पर तेंदुआ हाथ नहीं लगा, वहीँ तेंदुए की दहशत से घबराये हुए लोग सारा मंजर अपनी खिड़कियों में से झांक-झांककर देखते रहे. तेंदुए को पकड़ने के दौरान वह एक बार तो पकड़ने वाले दल के एक कर्मचारी पर झपट पड़ा और कर्मचारी बड़ी जोर से सहम गया कि वह अब शायद नहीं बच पायेगा पर तेंदुआ झपट्टा मार भागा . करीब दो घंटे की मशक्कत और छह बार ट्रंक्यूलाइज़र करने के बाद तेंदुए को काबू में लाया गया. तेंदुए को अब बेहोश करके चिड़िया घर ले जाया गया है और अब स्थानीय लोगों ने करीब 5 घंटे बाद चैन की साँस ली है . 

मिली जानकारी के मुताबिक पल्हर नगर निवासी पप्पू ने पहले तेंदुए को देखा उसने देखा कि तेंदुआ उसकी खिड़की पर झपट्टा मारते हुए पडोसी राजू के घर पर जा चढ़ा उसके बाद स्थानीय लोगों में दहशत के मारे अफरा-तफरी  मच गयी और तुरंत पुलिस और वन विभाग को सूचना दी उसके बाद वन विभाग की रेस्क्यू टीम वहां पहुंची और तेंदुए को पकड़ने की रणनीति बनाई गयी और सारी टीम की कड़ी मेहनत के बाद तेंदुए को पकड़ लिया गया.

जयराम ठाकुर ने अपना पहला बजट पेश क‍िया

योगी के लिए साख का सवाल बने लोक सभा उप चुनाव

लोकसभा उपचुनावों के लिए प्रचार थमा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -