100MP कैमरे के साथ आने वाला है यह पहला स्मार्टफोन, जानिए अन्य फीचर

100MP कैमरे के साथ आने वाला है यह पहला स्मार्टफोन, जानिए अन्य फीचर

 

 

 

 
 
 

चीन की एक और नामी-गिरामी स्मार्टफोन ब्रांड कंपनी लेनोवो (Lenovo) हर बार किसी न किसी धमाके के साथ अपने स्मार्टफोन (Smartphone) लॉन्च (Launch) करती है, लेकिन यह कंपनी एक दो वर्ष पहले इंडिया (India) में भी अपने स्मार्टफोन लॉन्च करती थी, लेकिन बीते कुछ समय से लेनोवो अपने प्रीमियम सेगमेंट के स्मार्टफोन सिर्फ चीन में ही लॉन्च करती है. दो तीन महीनो से सभी स्मार्टफोन्स कंपनी कैमरा पर ज्यादा फोकस कर रही है.हर स्मार्टफोन मे कैमरा ही सभी यूजर के सबसे ज्यादा उपयोग मे आता है.

 
इस डिवाइस की सबसे बड़ी खासियत इसका कैमरा सेटअप ही कहा जा सकता है. जिसमे आपको 100MP इमेज आउटपुट मिलेगा. Lenovo ग्रुप के वाईस प्रेसिडेंट Chang Cheng ने Lenovo Z6 Pro की इमेज को पोस्ट किया है जिसके साथ 100MP या बिलियन पिक्सेल लिखा गया है, तो कहा जा सकता है की यह डिवाइस नया ट्रेंड शुरू कर सकती है. जिस कारण आप फोन से ही अच्छे फोटो खिच सकेगे.
 
इसके साथ ही यह डिवाइस हाइपर वीडियोग्राफी कैपबिलिटी का सपोर्ट भी दे सकता है, तो जैसा की Nokia 9 Pure View 5 कैमरा सेंसर के साथ, OPPO और Huawei 5x/10x ज़ूम सपोर्ट के साथ डिवाइस पेश कर रहे है उसी तरफ Lenovo भी 100MP के नए ट्रेंड की शुरुआत करने के लिए तैयार है.
 
उम्मीद थी, की Lenovo अपने इस फोन को लेकर पिछले महीने घोषणा करेगी. लेकिन कंपनी ने इसकी जगह सिर्फ यही टीजर जारी किया की फोन 100MP की पिक्चर्स प्रोडूस करेगा. उम्मीद है की फोन जून से सेल के लिए उपलब्ध होगा. लेकिन इसके बारे में इस महीने के अंत तक आधिकारिक घोषणा का इंतजार है. इस वजह से कंपनी के फोन के बढ़ने की पूरी गुजारिश है.