स्मार्टफोन को लेकर भारत में लेनोवो बनी दूसरी सबसे बड़ी कंपनी
स्मार्टफोन को लेकर भारत में लेनोवो बनी दूसरी सबसे बड़ी कंपनी
Share:

विश्व में जहा हर रोज नए स्मार्टफोन लांच हो रहे है, वही इनके यूज़र्स भी अलग अलग कंपनियों के ब्रांडो का  इस्तेमाल कर रहे है. अगर भारत में देखा जाये तो यहाँ पर भी बड़ी मात्रा में लोग स्मार्टफोन का उपयोग करते है. जिसके चलते बहुत सारी स्मार्टफोन निर्माता कंपनिया भारत में अपने बिज़नस को लेकर बहुत सक्रीय है. जिसमे चीन की प्रौद्योगिकी कंपनी लेनोवो, मूल्य के हिसाब से भारत में दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन ब्रांड बन गई है.

अनुसंधान फर्म आईडीसी के मुताबिक लेनोवो ने भारत में 9.1 प्रतिशत बाजार में भागीदार की है. इसी के साथ लेनोवो ने एप्पल, माइ्रकोमैक्स व ओप्पो को भारतीय बाजार में पछाड़ दिया है. मिली जानकारी में पता चला है कि दूसरी तिमाही में बिके फोनों की संख्या के लिहाज से भी लेनोवो भारतीय स्मार्टफोन बाजार में तीसरी सबसे बड़ी कंपनी बन गई है. भारतीय बाजार में लेनोवो का हिस्सा 7.7 प्रतिशत है. वही सैमसंग की 25.1 फीसदी व माइक्रोमैक्स 12.9 फीसदी हिस्से के साथ पहले और दूसरे स्थान पर है, किन्तु लेनोवो व मोटोरोला, दोनों मिलाकर देश में दूसरी सबसे बड़ी कंपनी बन गई हैं.

वही अगर बात एप्पल की करे तो लेनोवो ने एप्पल के 9.070 प्रतिशत को मामूली अंतर से पीछे छोड़ दिया है. इसके साथ ही दूसरी तिमाही में इंटेक्स व रिलायंस जियो क्रमश: 7.1 प्रतिशत और 6.8 प्रतिशत हिस्से के साथ चौथे व पांचवे नंबर पर आती हैं. लेनोवो के यूज़र्स की संख्या भी भारत में देखी जा सकती है. वही कंपनी ने अपने सारे स्मार्टफोन को बेहतर फीचर्स के साथ काम कीमत पर लांच किया था. 

Lenovo ने लांच किया इन दमदार फीचर्स के साथ नया 4G...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -