बालों की ड्राईनेस को दूर करता है नींबू
बालों की ड्राईनेस को दूर करता है नींबू
Share:

आज के समय मे ज़्यादातर लोग अपने बालों के झड़ने की समस्या से परेशान रहते हैं, लगातार बढ़ता प्रदूषण,धूल,धुप,मिटटी आपके बालों को कमज़ोर बना देती है, जिससे आपके बाल कमज़ोर होकर टूटने लगते हैं. पर आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से अपने बालों को झड़ने से बचा सकती हैं, इसका इस्तेमाल करने से आपके बालों का झड़ना तो बंद होगा ही साथ ही आपके बाल नरम मुलायम और खूबसूरत हो जायेंगे.

1- अगर आप अपने बालों को झड़ने से बचाना चाहती हैं तो इसके एक निम्बू के रस में थोड़ा सा नारियल का तेल डालकर अच्छे से मिला लें, अब इससे अपने बालों के जड़ों की मसाज करें और दो घंटे के लिए छोड़ दें, और फिर अपने बालों को हल्के गुनगुने पानी से धोले, ऐसा करने से आपके बालों का झड़ना बंद हो जायेगा..

2- ऐसा करने से आपके बालों का झड़ना बंद हो जायेगा..आपके बाल मुलायम हो जाएंगे और साथ ही इसके इस्तेमाल से आपके बालों से डैंड्रफ की समस्या भी खत्म हो जाएगी. बालों में इसका इस्तेमाल करने से आपके बालों से जुड़ी सभी समस्याएं खत्म हो जाएँगी.

3- अगर आप अपने बालों से डैंड्रफ की समस्या को दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए नियमित रूप से रात में सोने से पहले अपने बालों की नींबू और नारियल के तेल से मसाज फिर सुबह उठने पर अपने बालों को रीठे के पानी से धो दें. ऐसा करने से आपके बालों से डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी और साथ ही आपके बालों की ड्राईनेस भी दूर हो जाएगी.

 

गंजेपन की समस्या से छुटकारा दिलाता है अंडा

टूथपेस्ट के इस्तेमाल से दूर हो सकते हैं आपके चेहरे के अनचाहे बाल

ये टिप्स रखेंगे आपके बालों को सुरक्षित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -