पिंपल्स की समस्या को दूर करता है नींबू का छिलका

आजकल गलत खान-पान, पॉल्यूशन, ऑयली स्किन और हारमोनल डिसबैलेंस के कारण त्वचा पर पिंपल्स निकलना आम समस्या हो गई है. पिंपल्स निकलने से किसी भी लड़की की खूबसूरती पूरी तरह से खत्म हो जाती है. लड़कियां पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए बहुत सारी चीजों का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. कुछ लड़कियां तो लेजर ट्रीटमेंट के द्वारा भी पिंपल्स का इलाज करते हैं, पर लेजर ट्रीटमेंट में बहुत दर्द होता है और बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो नींबू के छिलकों को पीसकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए दिन में तीन बार अपने चेहरे पर टी ट्री ऑयल लगाएं. टी ट्री ऑयल में भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिक, एंटीवायरल और एंटी फंगल गुण मौजूद होते हैं. जो चेहरे पर पिंपल्स पैदा करने वाले बैक्टीरिया को पनपने  से रोकते हैं. 

3- पिंपल्स के दर्द से छुटकारा पाने के लिए मेथी की पत्तियों का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. मेथी की पत्तियों को पीसकर चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके पिंपल्स का दर्द ठीक हो जाएगा.

 

सौंदर्य को निखारता है कमल का फूल

कॉलेज गोइंग गर्ल्स के लिए बेस्ट है आलिया कि यह जींस

स्टनिंग लुक पाने के लिए कैरी करें फ्लोरल साड़ी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -