फटी एड़ियों को नर्म और मुलायम बनाता है निम्बू
फटी एड़ियों को नर्म और मुलायम बनाता है निम्बू
Share:

अक्सर बदलते मौसम में लोगों की एड़ियां फट जाती है, कभी-कभी उनमें से खून आने लगता है. यह देखने में बहुत ही खराब लगती है. कभी-कभी तो फटी एड़ियों के कारण लोगों के सामने शर्मिंदा होना पड़ता है, पर क्या आप जानते हैं कि नींबू के इस्तेमाल से आप अपनी समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अपनी एड़ियों को नरम और मुलायम बनाने के लिए एक चम्मच वैसलीन में एक नींबू के रस को डालकर अच्छे से मिला लें. अब इसे रात में सोने से पहले अपनी एड़ियों पर लगा लें और सुबह उठने पर धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी एड़ियां नरम और मुलायम हो जाएंगे. 

2- रोज रात में सोने से पहले एक नींबू को काटकर अपने पैरों पर अच्छे से रगड़े, और ऐसे ही सो जाएं सुबह उठने पर अपने पैरों को हल्के गुनगुने पानी से धो लें. अगर आप नियमित रूप से ऐसा करते हैं तो आपकी फटी हुई एड़ियां मुलायम हो जाएंगे. 

3- निम्बू केमिकल पीलिंग के रूप में काम करता है, जो पैरों पर जमी डेड और ड्राई स्किन को हटाने में मदद करता है. अगर आप फ़टी एड़ियों की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं. तो नींबू के रस को ग्लिसरीन में मिलाकर अपनी एड़ियों पर लगाएं. और सूख जाने पर धो दें. 

4- अपने पैरों की एड़ियों को फटने से बचाने के लिए आम के पत्तों के कोमल रस को अपनी एड़ियों पर लगाएं. ऐसा करने से आपकी फटी हुई एड़ियों बहुत जल्दी नरम और मुलायम हो जाते हैं.

 

होली के मौके पर रखे अपनी त्वचा का ख्याल

लड़को के लिए कुछ खास ब्यूटी टिप्स

आपके चेहरे की रंगत को बिगाड़ सकते हैं केमिकल युक्त रंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -