एड़ियों को खूबसूरत और मुलायम बनाता है नींबू
एड़ियों को खूबसूरत और मुलायम बनाता है नींबू
Share:

गर्मियों के मौसम में गर्म हवाओं और  जूते ना पहनने के कारण कई लड़कियों के पैरों की एड़ियां फटने लगती हैं. एड़ी फटने के कारण लड़कियां अपनी पसंदीदा सैंडल भी नहीं पहन पाती हैं. अगर आप भी फटी एड़ियों की समस्या से परेशान हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी एड़ियां नरम और मुलायम हो जाएँगी. 

1- अगर आप अपनी एड़ियों को कोमल और मुलायम बनाना चाहते हैं तो नींबू का इस्तेमाल करें. नींबू को काटकर एड़ियों पर रगड़ें. लगातार एक हफ्ते तक इस उपाय को करने से आपकी फटी एड़ियां ठीक हो जाएंगी. 

2- भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करें. भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करने से त्वचा साफ हो जाती हैं. इसके अलावा कैफीन और अल्कोहल का सेवन ना करें. अधिक मात्रा में कैफीन और अल्कोहल का सेवन करने से शरीर में पानी की मात्रा कम हो जाती है. 

3- पैरों से डेड स्किन हटाने और पैरों को कीटाणुओं से बचाने के लिए एंटीसेप्टिक साबुन का इस्तेमाल करें. एंटीसेप्टिक साबुन से पैरों को साफ करने से धीरे-धीरे एड़ियां मुलायम हो जाती हैं. 

4- फटी एड़ियों से डेड स्किन हटाने के लिए प्यूमिक स्टोन का इस्तेमाल करें. प्यूमिक स्टोन इस्तेमाल करने से सख्त त्वचा हट जाती है और एड़ियां मुलायम हो जाती हैं.

 

पिंपल्स की समस्या को दूर करता है गुड

त्वचा को पोषण प्रदान करती हैं पुदीने की पत्तियां

चेहरे को धोने के लिए फेस वॉश की जगह करें इन चीजों का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -