कोहनी और घुटने के कालेपन को दूर करता है नींबू का रस
कोहनी और घुटने के कालेपन को दूर करता है नींबू का रस
Share:

सभी लड़कियां अपना सारा समय अपने चेहरे को निखारने और गोरा बनाने में लगा देती हैं. जिसके कारण उनकी कोहिनी और घुटने का रंग काला पड़ जाता है.कोहिनी और घुटनों के कालेपन के कारण पर्सनालिटी पर बुरा असर पड़ता है. जो देखने में बहुत ही खराब लगता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप कोहिनी और घुटनों के कालेपन से छुटकारा पा सकती हैं. 

1- अगर आपके कोहिनी और घुटने का रंग काला है तो नारियल के तेल का इस्तेमाल करें. नारियल का तेल कोहिनी और घुटने को मॉश्चराइज करने का काम करता है.  जिससे इनका रूखापन खत्म हो जाता है. नारियल के तेल में भरपूर मात्रा में विटामिन E मौजूद होता है जो कोहनी और घुटने को मुलायम बनाता है और साथ ही इसकी रंगत में भी निखार लाता है.  

2- नींबू एक नेचुरल ब्लीच के रूप में काम करता है. इसमें  त्वचा के रंग को हल्का करने के गुण मौजूद होते हैं. नींबू में विटामिन सी की भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो डेड स्किन को साफ करने में मदद करती है. नींबू का रस लगाने से कोहनी और घुटने का कालापन दूर हो जाता है. 

3- दही में भरपूर मात्रा में लैक्टिक एसिड मौजूद होता है, जो कि रंग को निखारने में मदद करता है. दही का इस्तेमाल करने से  कोहनी और घुटने की त्वचा मॉश्चराइज हो जाती है और उसकी रंगत में भी निखार आता है.

 

बालों की ग्रोथ को बढ़ाती है पत्ता गोभी

रूप को निखारता है लौंग का तेल

प्याज के इस्तेमाल से बनाएं अपनी त्वचा को हेल्दी और जवान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -