स्किन के दागो को दूर करता है नींबू
स्किन के दागो को दूर करता है नींबू
Share:

अगर कभी किसी लड़की के चेहरे पर एक छोटा सा भी दाग हो जाये वो परेशान हो जाती है, क्योकि चेहरे पर दाग आने से स्किन की सारी खूबसूरती ख़राब हो जाती है. कभी कभी सूरज की हानिकारक किरणों के कारण स्किन पर  ब्राउन, ग्रे और ब्लैक कलर के दाग हो जाते हैं. ये दाग अधिकतर चेहरे, कंधे और हाथ पर होते है. बहुत सी लड़किया इन दाग-धब्बों से छुटकारा पाने के लिए बहुत तरह की क्रीम्स का इस्तेमाल करते हैं. पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप आप नैचुरली तरीके से भी इन दाग-धब्बों से राहत पा सकते है. 

1-नींबू में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग गुण मौजूद होते है जो दाग-धब्बों को कम करने में सहायक होते है, स्किन के दाग धब्बो को दूर करने के लिए एक कटोरी में चीनी लेकर इसमें  नींबू का रस मिला ले, अब इसे अच्छे से मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए और हल्के हाथों से मसाज करें. आप चाहें तो सिर्फ नींबू का रस भी लगा सकते है. 

2- हल्दी के इस्तेमाल से भी चेहरे के दाग धब्बो को दूर किया जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से  दूध में दो टीस्पून हल्दी पाउडर और कुछ बूंदे नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. बाद में गुनगुने पानी से चेहरा धोएं. 

 

स्वस्थ रहने के लिए अपने खाने में शामिल करे ये आहार

लहसुन से बढ़ाये चेहरे की खूबसूरती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -