दाग धब्बे और झाइयों की समस्या को दूर करते हैं नींबू और दालचीनी
दाग धब्बे और झाइयों की समस्या को दूर करते हैं नींबू और दालचीनी
Share:

 

दाग धब्बे और झाइयां किसी भी लड़की के चेहरे की खूबसूरती को घटाने का काम करती है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे आसान उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आपके चेहरे के दाग धब्बे और झाइयां दूर हो जाएंगे, और आप के चेहरे में आपके चेहरे की खूबसूरती में निखार भी आएगा. 

1- अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बे या झाइयों की समस्या है, तो एक नींबू को काटकर अपने चेहरे पर हल्के हाथों से रगड़ें. रोजाना ऐसा करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे और झाइयां गायब हो जाएंगे. इसके अलावा दाग धब्बे और झाइयों की समस्या को दूर करने के लिए दही की मलाई को लेकर अपने चेहरे पर लगाएं, और 15 मिनट तक मसाज करें. और थोड़ी देर बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे से दाग धब्बों की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- सप्ताह में एक दिन छाछ से स्नान करें. इसके लिए अपने पूरे शरीर पर छाछ को लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. और फिर हल्के गुनगुने पानी से नहा लें. ऐसा करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे तो दूर हो जाएंगे, साथ ही आप की रंगत में भी निखार आएगा. 

3- दालचीनी के पाउडर में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं, और 15 मिनट के बाद धो लें. ऐसा करने से आपको दाग धब्बे और झाइयों की समस्या से छुटकारा मिलेगा. और आप के चेहरे में निखार आएगा.

 

गर्मियों में इन तरीको से रखें अपनी ऑयली स्किन का ख्याल

आपकी स्किन को ग्लोइंग और खूबसूरत बना सकते हैं ये होम मेड क्लीन्ज़र

जानिए कुछ सीक्रेट ब्यूटी हेक्स के बारे में

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -