पिंपल्स के दागों से छुटकारा दिलाते हैं निम्बू और बादाम का तेल
पिंपल्स के दागों से छुटकारा दिलाते हैं निम्बू और बादाम का तेल
Share:

किसी भी लड़की को अपने चेहरे पर मौजूद दाग धब्बे बिलकुल भी पसंद नहीं होते है. वो हमेशा यही कोशिश करती हैं की उनके चेहरे पर किसी भी प्रकार के दाग धब्बे ना होने पाएं, पर कई बार चेहरे पर पिम्पल्स हो जाते हैं, कुछ समय के बाद ये पिम्पल्स तो ठीक हो जाते हैं पर इसके दाग चेहरे पर रह जाते है जो देखने में बहुत ख़राब लगते हैं. चेहरे पर पिम्पल्स के दाग होने से पूरी खूबसूरती ख़राब हो जाती है. पर आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप पिम्पल्स और इनके दागों से छुटकारा पा सकते हैं.

1- अगर आपके चेहरे पर पिम्पल्स के कारण दाग आ गए हैं तो इनसे छुटकारा पाने के लिए थोड़े से बेकिंग सोडा में पानी में मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को अपने पिम्पल्स के दागों पर लगाएं और 20-25 मिनट के लिए छोड़ दें. अब इसे गुनगुने पानी से हल्के हाथ से साफ करें.

2- केले के छिलकों के इस्तेमाल से भी आप पिम्पल्स के दागों से छुटकरा पा सकती है. इसके लिए केले के छिलको को पीस कर पेस्ट बना लें, अब रात में सोने से पहले इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा लें और सुबह उठकर पानी से धो लें. ऐसा करने से एक रात में ही आपको पिम्पल्स के दागों से छुटकारा मिल जायेगा.

3- पिम्पल्स के दाग धब्बों से छुटकारा पाने के लिए नींबू के रस में बादाम के तेल की कुछ बूंदों को मिलाकर चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से चेहरे के मुंहासे तो गायब होंगे ही, दाग़-धब्बे भी गायब हो जाएंगे.

 

आपके होंठो के रूखेपन को दूर कर देगा ये एक उपाय

आसान तरीके से पाएं स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से छुटकारा

चेहरे के पुराने से पुराने दाग को दूर कर देगा ये नुस्खा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -