चीन में लेकिमा तूफ़ान की विनाश लीला, अब तक 49 की मौत
चीन में लेकिमा तूफ़ान की विनाश लीला, अब तक 49 की मौत
Share:

बीजिंग : चीन में तूफान लेकिमा की वजह से मरने वालों की तादाद बढ़कर 49 हो गई है, जबकि 21 अन्य के लापता होने की खबर है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी है.  स्थानीय समाचार एजेंसी ने प्रांतीय बाढ़ नियंत्रण मुख्यालय के हवाले से जानकारी दी है कि बेहद शक्तिशाली तूफान ने झेजियांग में 66.8 लाख लोगों को बुरी तरह प्रभावित किया है, जिनमें से 12.6 लाख लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया है. 

इससे 234,000 हेक्टेयर की फसलों को भी क्षति पहुंची है और सीधे तौर पर 24.22 अरब युआन (3 अरब डॉलर) का आर्थिक नुकसान हुआ है. लेकिमा ने 10 अगस्त को झेजियांग के वेनलिंग में दस्तक दी थी. यह अगले दिन शानदोंग प्रांत के चिंगदाओ तट से टकराया. प्रांतीय आपातकालीन प्रबंधन विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि शानदोंग में इससे 16.6 लाख लोगों का जीवन प्रभावित हुआ हैं और सोमवार सुबह तक 183,800 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए विवश होना पड़ा. 

भीषण बारिश और तेज आंधी ने 175,400 हेक्टेयर की फसलों को बर्बाद कर दिया है और 609 घरों को तबाह कर दिया है, जिससे प्रत्यक्ष रूप से 1.48 अरब युआन (21.1 करोड़ डॉलर) की आर्थिक क्षति पहुंची है. पड़ोसी अनहुई प्रांत में, इस तूफान ने 130,000 से ज्यादा निवासियों को प्रभावित किया है और 20,000 लोगों को घर खाली कर सुरक्षित स्थानों पर शरण लेने के लिए मजूबर होना पड़ा है. 

हांगकांग में आज भी रद्द रही विमान सेवाएं, ये है कारण

कश्मीर मामले पर अमेरिकी सांसद ने जताई थी चिंता, अब मांगनी पड़ी माफ़ी

पाकिस्तान की नई साजिश बेनकाब, पुलवामा जैसे हमले की साजिश रच रहा हाफिज सईद - रिपोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -