हिंदुस्तान में आया नया कैमरा, कीमत-फीचर्स से उड़ा रहा सबके होश
हिंदुस्तान में आया नया कैमरा, कीमत-फीचर्स से उड़ा रहा सबके होश
Share:

Leica ने आइकॉनिक Q सीरीज में Leica Q2 की एंट्री करा दी है. साल 2015 में लॉन्च हुए फर्स्ट जेनरेशन Leica Q की ही तरह नए मॉडल में भी f/1.7 अपर्चर के साथ 28mm Summilux ASPH प्राइम लेंस आपको मिलेगा. लेकिन Q2 में कुछ अपग्रेड्स भी मिलेंगे. साथ ही इस कैमरे में 4K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट और बड़ा 47.3-मेगापिक्सल फुल फ्रेम सेंसर भी दिया जा रहा है.

Leica Q2 की कीमत की बात की जाए तो $4,995 (लगभग 3,50,000 रुपये) है और इसकी बिक्री US में पहले से ही हो रही है. वहीं भारत में इसकी बिक्री की बात की जाए तो भारतीय ग्राहक इसे अप्रैल से खरीद सकेंगे. Leica Q2 का डिजाइन ओरिजनल Leica Q की तरह नजर आता है, जिसे 2015 में जून में उतारा गया था. 

मेजर चेंज की बात की जाए तो Leica Q2 में 47.3-मेगापिक्सल इमेंज सेंसर मिलेगा. जो हाई क्वालिटी इमेज के साथ-साथ 30 या 24fps फ्रेम रेट पर 4K वीडियोज की भी रिकॉर्डिंग करने में सक्षम हैं. जबकि यह कैमरा 120, 60, 30, या 24fps फ्रेम रेट के साथ फुल-HD (1080p) वीडियोज भी रिकॉर्ड करता हैं. यह नया कैमरा Leica Q2, 10 फोटोज पर सेकंड लेने की कैपेसिटी भी रखता है. साथ ही इसकी खास बात यह भी है कि इसका ऑटोफोकस सिस्टम सब्जेक्ट में फोकस को 0.15 सेकेंड्स में ही लॉक करता हैं. कनेक्टिविटी की बात की जाए तो कनेक्टिविटी के लिए Wi-Fi और ब्लूटूथ LE (लो एनर्जी) का सपोर्ट इसमें दिया हैं और इस कैमरे में बैटरी 
1,860mAh की है. 

बंद होने जा रही बजाज V15, सामने आए दो बड़े कारण !

Iphone यूजर्स के लिए बुरी खबर, हैकर्स निकाल रहे क्रैक करने का तरीका

कम कीमत और दमदार फीचर्स के साथ हुवावे ने पेश किया HUAWEI Y7 (2019)

शाओमी ने किया यूजर्स के साथ धोखा, मिला बिना LED फ्लैश वाला Mi 9

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -