राजस्थान में सरकार बचाने की कवायद प्रारंभ, हाईकोर्ट ने सुनाया ऐसा फैसला
राजस्थान में सरकार बचाने की कवायद प्रारंभ, हाईकोर्ट ने सुनाया ऐसा फैसला
Share:

राजस्थान की राजनीति में काफी समय से उठापटक जारी है. इस मध्य अब कांग्रेस पार्टी की तरफ से फ्लोर टेस्ट की तैयारियां की जा रही है. ताकि राज्य की सरकार में स्थिति आ सके. मंगलवार को जयपुर के होटल फेयरमाउंट में कांग्रेस एमएलए दल की मीटिंग हुई. ये मीटिंग पहले प्रातह 11 बजे होनी थी, किन्तु दोपहर को एक बजे ही प्रारंभ हो पाई. यहां कांग्रेस एमएलए को संबोधित किया गया, और उन्हें विश्वास दिलाया गया कि आप ही इस समय पार्टी की सबसे बड़ी शक्ति हैं.

अनुराग के ट्वीट्स देख भड़कीं कंगना, कह दिया 'मिनी महेश भट्ट'

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस एमएलए दल की मीटिंग में सीएम अशोक गहलोत, प्रभारी अविनाश पांडे, रणदीप सुरजेवाला, अजय माकन समेत अन्य नेता मौजूद रहे. जिसमें एमएलए का मनोबल बढ़ाने का कार्य किया गया.

कॉमेडी फिल्मों में हाथ आजमाएंगे विक्की कौशल!

इसके अलावा राजस्थान उच्च न्यायालय की ओर से मंगलवार दोपहर को ही सचिन पायलट गुट की याचिका पर निर्णय सुना दिया जाएगा. ऐसे में आशा लगाई जा रही है, कि निर्णय के बाद राजस्थान सरकार को फ्लोर टेस्ट का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में अब कांग्रेस की तरफ से अपने सभी एमएलए को एकजुट किया जा रहा है. पिछले कुछ दिनों से सीएम अशोक गहलोत की ओर से पूर्ण बहुमत का दावा किया गया था. मुख्यमंत्री का मानना था कि उनके पास 102 से अधिक एमएलए का समर्थन है. अभी बहुमत के लिए 101 से ज्यादा का ही आंकड़ा चाहिए. ऐसे में अगर एक भी एमएलए आखिरी समय पर फैसला पलटता है, तो सरकार के लिए दिक्कत पैदा हो सकती है. यही वजह है कि कांग्रेस की ओर से निरंतर एमएलए को एकजुट रखा जा रहा है.

अफ़ग़ानिस्तान के 700 सिख-हिंदुओं को दिल्ली में शरण देगी सरकार, जल्द हो सकता है ऐलान

बकरा ईद : एक बलि के कारण हर साल दी जाती है लाखों बेजुबानों की कुर्बानी

नेहा धूपिया ने शेयर किया बेटी का बारिश एन्जॉय करते हुए वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -