जल्द फरार घोषित होंगे विधायक कटारे

Feb 13 2018 11:50 AM
जल्द फरार घोषित होंगे विधायक कटारे

भोपाल : पत्रकारिता की छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में फंसे भूमिगत हो चुके अटेर के कांग्रेसी विधायक हेमंत कटारे को एसआईटी जल्द ही फरार घोषित करने की तैयारी में है,क्योंकि एसआईटी द्वारा उनके ठिकानों पर दबिश देने के बाद भी कटारे पुलिस के हाथ नहीं आए हैं.

उल्लेखनीय है कि पत्रकारिता की छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में फंसे अटेर के कांग्रेसी विधायक हेमंत कटारे मामला दर्ज होने के बाद से ही भूमिगत हो गए हैं.जबकि एसआईटी को उनके बयान दर्ज करना है . इसके लिए उन्हें नोटिस भी जारी किया गया है.कटारे का बयान होना जरुरी है. जबकि दूसरी ओर दुष्कर्म पीड़िता यह आरोप लगा रही है कि पुलिस आरोपी से पूछताछ नहीं कर रही है . ऐसे में एसआईटी को कोर्ट की फटकार भी पड़ सकती है . इस भय से अब कटारे को फरार घोषित किया जाएगा.

इस बारे में एसआईटी प्रमुख लोढ़ा ने बताया कि जब तक विधायक कटारे के बयान नहीं होंगे तब तक जाँच आगे नहीं बढ़ेगी. पुलिस अपहरण के आरोपियों को भी अभी तक नहीं खोज पाई है . इस बारे में भी कटारे से पूछताछ की जाना है. विधायक की गिरफ्तारी से पहले विधान सभा सचिवालय से भी सम्पर्क किया जाएगा  .यदि विधायक कटारे बयान देने नहीं आते हैं तो उन्हें फरार घोषित किया जाएगा.इसमें विधायक के संवैधानिक हितों का पूरा ध्यान रखा जाएगा.

विधायक की गिरफ्तारी के मामले में एपी सिंह प्रमुख सचिव विधान सभा ने कहा कि विधायक को पुलिस विधान सभा के संज्ञान में जानकारी लाए बिना गिरफ्तार नहीं कर सकती है . अभी तक कटारे मामले में पुलिस की ओर से कोई सूचना नहीं है.

यह भी देखें 

कटारे को फंसाने की साजिश रच रही सरकार - सिंधिया

कांग्रेस विधायक कटारे दुष्कर्म मामले में फंसे