चार ऑस्कर और दस ग्रैमी जीतने वाले इस मशहूर कलाकार का निधन

हॉलीवुड के मशहूर क्लासिकल म्यूजिक और जैज में मास्टरी हासिल करने वाले मशहूर कलाकार Andre Previn को हाल ही में श्रद्धांजलि दी गई है. आपको बता दें गुरुवार को उनकी मौत 89 साल की उम्र में हुई थी. आपको बता दें Andre Previn ने अपने करियर में खूब प्रसिद्धि हासिल की है. जी हाँ.. उन्होंने चार ऑस्कर, 10 ग्रैमी और एक प्रतिष्ठित कैनेडी सेंटर सम्मान हासिल किया है.

आपको बता दें Andre Previn को उनके बेहतरीन प्रदर्शनों के लिए जाना जाता है. Andre खासतौर से जैज पियानो प्लेयर, फिल्म कंपोजर, लंदन सिम्फनी ऑर्केस्ट्रा के प्रमुख निर्देशक और साथ ही वह लॉस एंजिल्स फिलहारमोनिक में म्यूजिक डायरेक्टर के तौर पर काम करते थे. एक बेहतरीन जैज पियानो प्लेयर, आंद्रे ने 1946 में एमजीएम में काम करना शुरू किया जब वह हाई स्कूल में पढ़ते थे. जानकारी के लिए बता दें उन्होंने बतौर फिल्म कंपोजर अपने शानदार करियर की शुरुआत की थी और उन्होंने साल 1964 की मेरी फेयर लेडी सहित फिल्मों में अपने काम के लिए चार एकेडमी अवार्ड्स जीते.

साल 1960 में उन्होंने क्लासिकल म्यूजिक में करियर बनाने के कारण स्टूडियो छोड़ दिया था. एलए फिलहारमोनिक के अलावा Andre Previn ने ह्यूस्टन और पिट्सबर्ग सिम्फोनी में म्यूजिक डायरेक्टर के रूप में काम किया था. ये जानकर आपको हैरानी होगी Andre Previn ने पांच बार शादी की थी. जी हाँ... इनमें से एक शादी उन्होंने फेमस एक्ट्रेस मिया फैरो से की जिनके साथ उनके तीन बच्चे हैं.

'एक्वामैन' की सफलता के बाद अब इसका दूसरा पार्ट मचाएगा धमाल, रिलीज़ डेट आई सामने

मॉडल ने ब्रालेस होकर बेबाकी से दिए बोल्ड पोज़, हाथों से छुपाए प्राइवेट पार्ट्स

देसी किम कार्दशियन ने अपने हॉट क्लीवेज दिखाकर फैंस को कर दिया खुश

Most Popular

- Sponsored Advert -