प्रख्यात ओडिया संगीत निर्देशक शांतनु महापात्र का निधन
प्रख्यात ओडिया संगीत निर्देशक शांतनु महापात्र का निधन
Share:

भुवनेश्वर: प्रख्यात ओडिया संगीत निर्देशक शांतनु महापात्र का बुधवार को यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 85 वर्ष के थे। मोहपात्रा ने 12.30 बजे तीव्र निमोनिया और गुर्दे की बीमारी के साथ अपनी लंबी लड़ाई लड़ी, पौराणिक संगीत निर्देशक के बेटे कौसिक महापात्र को सूचित किया।

विशेष रूप से, ओडिशा के बहु-प्रतिभाशाली कलाकार, महापात्र लगभग 60 वर्षों से ओडिया संगीत उद्योग से जुड़े थे। उन्होंने सूर्यमुखी, अरुंधति, चिलिका टायर और डोरा सहित कई ब्लॉकबस्टर ओडिया फिल्मों में कई दिल को छूने वाले गीतों के संगीत का निर्देशन किया था। उन्होंने गीतकार गुरुकृष्ण गोस्वामी के गीतों के साथ पहले आधुनिक ओडिया गीत "कोणार्क गाथा" की रचना की और अक्षय मोहंती ने गाया। एक और सदाबहार गीत 'कलिजे' जिसे सिकंदर आलम ने गाया था, भी उनके योगदानों में से एक है।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, संगीत और फिल्म उद्योगों की प्रमुख हस्तियों सहित कई गणमान्य लोगों ने महापात्र के निधन पर शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि महापात्र भारतीय संगीत में एक अदम्य व्यक्ति थे। उन्होंने संगीत के लिए अपना पूरा जीवन बलिदान कर दिया था। संगीत उद्योग में उनका योगदान उन्हें लाखों संगीत प्रेमियों के दिलों में जीवित रखेगा। ओडिशा ने अपने सबसे महान बेटों में से एक को खो दिया है। उनकी आत्मा को शांति मिले, ”सीएम ने एक विज्ञप्ति के माध्यम से उल्लेख किया।

"घृणा की राजनीति का केंद्र बना यूपी", लव जिहाद पर सीएम योगी को पूर्व IAS अफसरों की चिट्ठी

जिस दिन हुआ था राम-सीता का विवाह! आखिर क्यों उस दिन शादी से बचते हैं लोग ?

राजनाथ बोले- किसान माँ की कोख से जन्मा हूँ, राहुल गाँधी से ज्यादा खेती के बारे में जनता हूँ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -