महान मलयालम पटकथा लेखक और निर्देशक डेनिस जोसेफ का निधन
महान मलयालम पटकथा लेखक और निर्देशक डेनिस जोसेफ का निधन
Share:

मलयालम पटकथा लेखक और 64 वर्षीय निर्देशक डेनिस जोसेफ का कार्डियक अरेस्ट के कारण सोमवार रात कोट्टायम में निधन हो गया। रिपोर्टों के अनुसार वह कोट्टायम में अपने घर पर अचानक गिर गए। हालांकि, एक निजी अस्पताल में ले जाने के बावजूद उनकी मृत्यु हो गई। अस्सी के दशक में अपने करियर की शुरुआत करने वाले जोसेफ, जिन्होंने एक फिल्म पत्रिका के साथ एक पत्रकार के रूप में शुरुआत की, बाद में उन्होंने स्क्रिप्ट लिखना शुरू कर दिया। 

उन्होंने पांच फिल्मों के निर्देशन के अलावा 45 फिल्मों के लिए पटकथाएं लिखीं, जिनमें से 'मनु अंकल' ने उन्हें 1988 में सर्वश्रेष्ठ बच्चों की फिल्म के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार दिलाया। जोसेफ की पटकथाओं ने उद्योग में फिल्मों की एक नई शैली के लिए मार्ग प्रशस्त किया, जिसमें देखा गया कि प्रदर्शनकारी विरोधी खेल खेलते हैं। राजविंटे माकन में, मोहनलाल ने एक डॉन की भूमिका निभाई, नई दिल्ली में, ममूटी के चरित्र ने कई व्यक्तियों को मारने की साजिश रची। दोनों कलाकार डेनिस जोसेफ द्वारा लिखे गए पात्रों के लिए अपने स्टारडम का बहुत अधिक श्रेय देते हैं।

डेनिस जोसेफ ने मलयालम उद्योग में व्यावसायिक सिनेमा को भी लिपियों में बदल दिया, जो उस समय की प्रवृत्तियों के अनुकूल था। मुख्यमंत्री-नामित पिनाराई विजयन ने अपने शोक संदेश में कहा कि डेनिस की मौत मलयालम सिनेमा के लिए एक बड़ी क्षति है। डेनिस जोसेफ की फिल्मों में दर्शकों को लुभाने वाले लुभावने ट्विस्ट थे। उनकी अन्य उल्लेखनीय फिल्मों में मनु अंकल, नंबर ट्वेंटी मद्रास मेल, कोट्टायम कुन्जकथन और अकासडूथ शामिल हैं। उन्होंने मनु अंकल, अग्रजन, थुद्रकथा, अप्पू और अथर्वम का निर्देशन किया।

गोरखपुर अस्पताल का वीडियो ट्वीट कर बोले अखिलेश- 'झूठा ढिंढोरा पीटने में लगी भाजपा'

दर्दनाक हादसे का शिकार हुए आप पार्टी के नेता और उनके दोस्त

केमिकल फैक्ट्री में अचानक हुआ गैस रिसाव, चार लोगों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -