भारत अच्छे प्लयेर को फॉरेन भेजे, मैं मदद करूँगा : पेले
भारत अच्छे प्लयेर को फॉरेन भेजे, मैं मदद करूँगा : पेले
Share:

कोलकाता : भारत की धरती पर 38 साल के लंबे समय के बाद कदम रखने वाले ब्राजील के मशहूर और दिग्गज फुटबॉलर पेले ने कहा है कि भारतीय फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए देश के बेहतरीन युवा खिलाडिय़ों को अधिक से अधिक विदेशों में भेजा जाना चाहिए जिससे उनके प्रदर्शन में सुधार होगा। ब्राजील के मशहूर और दिग्गज  फुटबॉलर पेले भारतीय फुटबॉल को बढ़ावा देने की दिशा में वह अपनी ओर से भी पूरी मदद देंगे।

कोलकाता में पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान और इंडियन सुपर लीग (ISL) में एटलेटिको डी कोलकाता के मालिक सौरभ गांगुली के साथ मंच साझा करते हुए महान फुटबालर पेले ने कहा कि भारत में फुटबॉल को बढ़ावा देने की दिशा में वह अपनी ओर से भी पूरी मदद देंगे।

पेले ने बीते दिन यानि कि सोमवार को भारत में फुटबाल के स्तर को सुधारने के लिए मूलभूत चीजों पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी। महान पेले ने कहा कि भारतीय फुटबाल अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि फुटबाल स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय स्तर पर फले-फूले ताकि युवा प्रतिभाओं को विकास को पूर्णरूप से अवसर प्रदान कर सके। 

38 वर्ष बाद भारत की यात्रा पर आए पेले ने इंडियन सुपर लीग (ISL) टूर्नामेंट की काफी बढ़ाई की और कहा कि इससे देश में फुटबाल को लोकप्रियता बेहद मिलेगी। पेले ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "फुटबाल के विकास के लिए भारत में जमीनी स्तर पर सुधार कार्यक्रम शुरू करने का प्रयास किये जाने चाहिए। 

 वही खिलाड़ियों को विदेशों में खेलने और प्रशिक्षण हासिल करने का अवसर प्रदान करने चाहिए, जहां उन्हें अधिक से अधिक अनुभव मिल सके। वहां से आकर वे अपने अनुभव अन्य फुटबाल खिलाड़ियों से शेयर करेंगे। लेकिन सबसे पहले काम जमीनी स्तर पर शुरू करना होगा।" 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -